एक वीडियो ने डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के प्यार को कर दिया था उजागर, बच्चे बुलाते हैं ‘छोटे पापा’

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी ज्यादा लंबा नहीं चली, साल 1982 में डिंपल अपनी दोनों बेटियों के साथ राजेश खन्ना से अलग रहने लगी।

New Delhi, Jun 08 : अक्षय कुमार की सास डिंपल कपाड़ियां आज 63 साल की हो गई है, उनका जन्म 8 जून 1957 को मुंबई में हुआ था, 16 साल की उम्र में शोमैन राज कपूर ने उन्हें बेटे ऋषि कपूर के साथ फिल्म बॉबी से लांच किया था, उन्होने पहली ही फिल्म में लाल बिकिनी पहनकर सबको चौंका दिया था, पहली फिल्म के लिये उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था, बॉबी ने डिंपल का रातों-रात स्टार बना दिया, इसके बाद उन्होने खुद से 15 साल बड़ फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर एक्टिंग करियर छोड़ दिया। खुद डिंपल राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी।

Advertisement

शादी लंबा नहीं चली
राजेश खन्ना और डिंपल की शादी ज्यादा लंबा नहीं चली, साल 1982 में डिंपल अपनी दोनों बेटियों के साथ राजेश खन्ना से अलग रहने लगी। उन्होने 1985 में फिल्मों में दमदार वापसी की, 12 साल बार दोबारा कैमरे के सामने वो सहज नहीं थी, वो नर्वस हो रही थी, लेकिन डायरेक्टर के समझाने के बाद उन्होने शानदार काम किया, जिसके लिये उन्हें फिर फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

Advertisement

बेटियों को लगता था डर
फिल्म जख्मी शेर के सेट पर डिंपल कपाड़िया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बेटी ट्विंकल को हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं फिर से हमें पापा के साथ जाकर ना रहना पड़े, इसलिये वो चाहती है कि मुझे ढेर सारी फिल्मों में काम मिल जाए, काका के साथ बस एक ही आदमी रह सकता है, वो हैं वो खुद, मुझे अपने और अपनी बेटियों के लिये ऐसा घर चाहिये, जहां सब आवाज उठ सके, खुलकर जी सकें।

Advertisement

सनी देओल से बढी नजदीकियां
राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल के जीवन में सनी देओल की एंट्री हुई, सनी ने उनके साथ कुछ फिल्मों में काम किया, दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी सफल रही, जिसके बाद रीयल लाइफ में भी दोनों की नजदीकियां बढने लगी। शादीशुदा होने बावजूद सनी ने डिंपल को पत्नी जैसा दर्जा दे रखा था, उनके बच्चे उन्हें छोटे पापा बुलाते थे, सनी की पत्नी उन दिनों मुंबई में ही रहती थी, लेकिन फिर भी वो डिंपल के साथ वक्त गुजारा करते थे।

वीडियो आया था सामने
2017 में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों एक-दूसरे का हाथ हाथे बैठे थे, ये वीडियो लंदन का था, जिसमें डिंपल के एक हाथ में सिगरेट था और दूसरा हाथ सनी देओल के हाथ में था, इस एक तस्वीर ने दोनों की नजदीकियों को उजागर कर दिया था, आपको बता दें कि भले डिंपल और राजेश खन्ना अलग रह रहे थे, लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया था और ना ही दूसरी शादी की थी।