दिल्‍ली में AAP-BJP आमने-सामने, उप राज्‍यपाल ने पलट दिए केजरीवाल के 2 अहम फैसले

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं इस पर अब सियासत तेज हो रही है । दिल्‍ली सरकार के दो अहम फैसले उपराज्‍यपाल ने बदल दिए हैं ।

New Delhi, Jun 09: दिल्‍ली में एक बार फिर आप सरकार और बीजेपी आमने-सामने है । कोरोना संकट काल में जहां दोनों सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए वहीं कई दिनों की शांति अब भंग हो गई है । दिल्‍ली सरकार के कुद फैसलों से नाराज उपराज्‍यपाल ने इन्‍हें बदल दिया है । आम आदमी पार्टी का आरोप है कि ये सब केन्‍द्र के इशारे पर हो रहा है ।

Advertisement

बदले सरकार के दो फैसले
कोरोना वायरस के चलते दिल्‍ली की सरकार राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाओं के अनुसार ही काम करने की कोशिश में जुटी हुई है, जिसमें बीते Kejriwal2 दिनों सरकार की ओर से दो फैसले लिए गए । पहला तो यही कि दिल्‍ली के अस्‍पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होगा, दूसरा फैसला टेस्टिंग से जुड़ा हुआ है । मामले में अब आम आदमी पार्टी की सरकार का आरोप है कि बीजेपी ने जानबूझकर ऐसा फैसला करवाया है, दिल्‍ली में हालात काबू करने की कोशिश को नाकाम किया जा रहा है ।

Advertisement

उपराज्‍यपाल ने क्‍या कहा ?
उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के फैसलों को बदलते हुए कहा है कि दिल्ली के सभी अस्‍पतालों में सभी का इलाज होगा । केजरीवाल ने सिर्फ दिल्‍ली सरकार के तहत चल रहे अस्‍पतालों में दिल्‍ली वालों के इलाज की बात कही थी । वहीं उपराज्यपाल ने जारी आदेश में कहा कि अब ऐसिम्प्टमैटिक लोग भी, जो सीधे किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं, वह 5 से लेकर 10 दिन के अंदर कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं । पहले इसकी अनुमति नहीं थी । सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि एलजी kejriwal tweet साहब के फैसले के बाद स्थिति मुश्किल हो जाएगी, लेकिन वो पूरी कोशिश कर रहे हैं कि बेहतर स्‍वासथ्‍य सेवाएं दे सकें ।

Advertisement

बीजेपी – आप आमने सामने
उपराज्यपाल के फैसलों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधा, उन्‍होने ट्वीट किया – ‘बीजेपी की राज्य सरकारें PPE किट घोटालों और वेंटिलेटर घोटालों में व्यस्त हैं । दिल्ली सरकार सोच समझकर, sisodia ईमानदारी से इस डिज़ास्टर को मैनेज करने की कोशिश कर रही है । यह बीजेपी से देखा नहीं जा रहा इसलिए LG पर दबाव डालकर घटिया राजनीति की है।‘ आप के नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट किया है – एलजी द्वारा जारी बीजेपी प्रायोजित आदेश असंवैधानिक और लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है । एलजी, अपने लेटर हेड पर केवल कुछ पैराग्राफ लिखकर कैसे लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित सरकार के मंत्रिमंडल के निर्णय को रद्द कर सकते हैं. साथ ही यह दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य का तिरस्कार है ।

बीजेपी कर रही तारीफ
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले को पलटने पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की भारतीय जनता पार्टी खूब तारीफ कर रही है । पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कवि कुमार विश्वास Anil Baijal ने भी एलजी के फैसले की तारीफ की है । गंभीर ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार द्वारा अन्य राज्यों के मरीजों का इलाज नहीं करने के मूर्खतापूर्ण आदेश को खत्म करने के लिए एलजी द्वारा उत्कृष्ट कदम! भारत एक है और हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना है! इंडिया फाइट अगेंस्ट कोरोना । वहीं इससे पहले, दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की थी ।