प. बंगाल: ममता बनर्जी पर अमित शाह का बड़ा हमला, कह दिया – अगला मुख्‍यमंत्री तो BJP का ही होगा

केन्‍द्रीय मंत्री अमित शाह आने वाले चुनावों के लिए सक्रिय हो गए हैं । गृह मंत्री ने वर्चुअल रैली के माध्यम से पश्चिम बंगाल की सरकार पर जमकर हमला बोला ।

New Delhi, Jun 09: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस कर तैयार हैं, बिहार के बाद अब उन्‍होने पश्चिम बंगाल में जन संवाद रैली को संबोधित किया । शाह ने दिल्ली से ही वर्चुअल रैली के माध्यम से अपने संबोधन में ममता सरकार पर जमकर निशाने साधे । मुख्य मंत्री पर जोरदार हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि देश ने भले ही बीजेपी को 303 सीटें दी, लेकिन मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि बंगाल के लोगों ने हमें 18 सीटें दी ।

Advertisement

ममता सरकार पर आरोप
अमित शाह ने एक-एक मुद्दे को लेकर सरकार को निशाने पर लिया, केंद्र की योजनाओं को राज्‍य में लागू न करने का आरोप लगाते हुए ममता सरकार को चुनौती दी । शाह ने कहा – “ये राजनीति की चीज़ नहीं है, राजनीति के कई और मैदान हैं आप मैदान तय कर लो, दो-दो हाथ हो जाए । आप बंगाल में गरीबों के लिए केंद्र की योजना आने नहीं दे रही हैं।” शाह ने आगे कहा कि जब जन सम्पर्क और जन संवाद का इतिहास लिखा जाएगा तो नड्डा जी के नेतृत्व में भाजपा द्वारा किया गया वर्चुअल रैली का ये प्रयोग एक विशेष अध्याय के रूप में लिखा जाएगा ।

Advertisement

अमित शाह का दावा
वर्चुअल रैली में अमित शाह ने हुंकार भरते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता ने दीदी का असली चेहरा देख लिया है । शाह ने आगे कहा कि हमने प्रवासी मजदूरों के लिये जो ट्रेन चलाई उन्हें श्रमिक ट्रेन नाम दिया, लेकिन ममता बनर्जी ने इन ट्रेन को कोरोना एक्सप्रेस बोलकर मजदूरों का अपमान किया । शाह ने आगे कहा कि मजदूरों की यही गाड़ी आपको बाहर का रास्‍ता दिखाएगी । आप कुछ भी कर लो, बंगाल में अगला मुख्य मंत्री बीजेपी का ही होगा ।

Advertisement

कांग्रेस पर भी निशाना
अमित शाह ने कांग्रेस को भी नहीं छोड़ा । कहा – जिन जनधन खातों को खोलने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बातें बना रहे थे, आज इस मुश्किल वक्त में 51 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये डाले गया है । यह जनधन खातो की वजह से ही संभव हो पाया । शाह ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा – हम अपनी सरकार के काम का हिसाब दे रहे हैं, ममता जी आप भी 10 साल का हिसाब बताइये, लेकिन बम धमाकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत का आंकड़ा मत बताइयेगा ।