अरबों रुपये जयपुर पहुंच चुके थे, एमपी वाला खेल राजस्थान में खेला जाना था, लेकिन…

अशोक गहलोत ने दावा किया, कि सबकी इच्छा थी कि आपस में बैठा जाए, आज सब बैठे और अच्छी बातचीत हुई, सब एकजुट हो गये हैं।

New Delhi, Jun 11 : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर राज्यसभा चुनावों में समर्थन के बदले विधायकों को करोड़ों रुपये का प्रलोभन देने का आरोप लगाया है, कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक के बाद देर रात मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीद-फरोख्त के लिये जयपुर में करोड़ों-अरबों रुपये ट्रांसफर हो रहे हैं, ये पैसे कौन भेज रहा है, विधायकों को एडवांस में पैसे देने की बातें हो रही है, इसलिये महेश जोशी ने इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। ये लोग लोकतंत्र का मुखौटा पहनकर राजनीति कर रहे हैं, सीएम ने कहा कि इनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है, ये फासिस्ट लोग हैं, पहले भी जनप्रतिनिधित्व कानून में संशोधन हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं।

Advertisement

एमपी वाला खेल खेलने की तैयारी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बड़ी मात्रा में कैश जयपुर पहुंच चुका है, उन्हें इस तरह की सूचना है कि एमपी वाला खेल यहां भी खेलेंगे, मध्य प्रदेश में जो विधायक बीजेपी में गये, वो अपने चुनाव क्षेत्र में नहीं घुस पा रहे हैं, लोग कहते हैं कि तुम तो 25 करोड़ में बिके हुए लोग हो, किस मुंह से वापस आये हो, बीजेपी वाले अब उन्हें टिकट नहीं दे रहे, क्योंकि बीजेबपी कैडर उनका विरोध कर रहा है, इसी वजह से वहां कैबिनेट तक नहीं बन पा रही है। गहलोत ने कहा कि यहां भी वही खेल खेला जाना था, लेकिन हमारे विधायक समझदार हैं, उन्हें खूब लालच लोभ देने की कोशिश की गई, लेकिन वो एकजुट हैं।

Advertisement

6 बसपा और निर्दलीय साथ आये
सीएम ने कहा कि मुझे इस बात पर गर्व है कि 6 बसपा और 13 निर्दलीय विधायक भी साथ आये हैं, राजस्थान पहला राज्य है, जहां एक रुपये का सौदा नहीं हुआ, कोई पद का लालच नहीं दिया गया, ये सब राजस्थान पर धरती पर होता है, मुझे इस बात का गर्व है कि मैं इस धरती का सीएम हूं, जहां के लोग बिना सौदेबाजी के सरकार के स्थायीत्व के लिये साथ देते हैं, साथ ही सीएम ने कहा कि महीने पहले राज्यसभा चुनाव हो जाते, लेकिन राजस्थान और गुजरात में खरीद-फरोख्त नहीं हो पाई थी, इसलिये चुनाव को आगे खिसकवाया गया, आपके लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा दी, राजस्थान में वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाये, आज आप देख लीजिए, वही कोरोना चल रहा है, क्या तुक था उस समय चुनाव आगे बढाने का ।

Advertisement

सभी विधायक एकजुट हो गये हैं
अशोक गहलोत ने दावा किया, कि सबकी इच्छा थी कि आपस में बैठा जाए, आज सब बैठे और अच्छी बातचीत हुई, सब एकजुट हो गये हैं, हमने कहा है कि आप जाइये, Congress गुरुवार को वापस बुलाया है, फिर एक साथ बैठेंगे, केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे भी आ रहे हैं, सीएम ने कहा कि इस बार किसी भी पार्टी का विधायक हो उसने जनता की सेवा में कसर नहीं रखी है, किसी को भूखा नहीं सोने देना है, दो महीने में सबकुछ ठीक रहा है, अब गरीबों को गेहूं बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमारे सामने चुनौती है, जीवन बचाने की चुनौती है, आवागमन को आज हमने रेग्यूलेट किया है, एक तरफ जीवन बचाना है, दूसरी तरफ आजीविका बचानी है, दोनों काम साथ-साथ करने हैं।

विपक्ष के सुझावों को अन्यथा ना लें
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार विपक्ष के सुझावों को अन्यथा ना लें, कमियां निकालने का हमारा फर्ज बनता है, हम आलोचना नहीं करते बल्कि सुझाव देते हैं, वो इसे आलोचना मानते हैं, जनता हमसे उम्मीद करती है कि हम विपक्ष की भूमिका निभाएं। हम वही कर रहे हैं, इसलिये केन्द्र सरकार इसे उसी नजर से देखे।