महाराष्‍ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

उद्धव ने कहा कि शटडाउन की वजह से कई लोग फिर से अपनी ड्यूटी शुरू नहीं कर पा रहे हैं । महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 94041 हो गई है ।

New Delhi, Jun 11: कोविड-19 के मामले महाराष्‍ट्र में बढ़ते ही जा रहे हैं, राज्‍य की तुलना चीन के हुबे प्रांत से हो रही है जहां संक्रमण के मामले सबसे ज्‍यादा थे । लेकिन राज्‍य ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है । लॉकडाउन को खोलना सरकार की आर्थिक मजबूरी रही, लेकिन इसके दुष्‍परिणाम भी हैं । लोग लापरवाह हो रहे हैं, जबकि ये समय लापरवाही का नहीं है । इसी वजह से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी अपने क्षेत्र की जनता को चेताया है ।

Advertisement

पाबंदियों का पालन करें लोग
महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि अगर लोग पाबंदियों का सम्मान करने में विफल रहे तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है । महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 149 लोगों की मौत हो चुकी है । राज्य में कोरोना वायरस के कुल 94041 मामले सामने आ चुके हैं । कह सकते हैं कि यहां कोरोना बेकाबू हो चुका है ।

Advertisement

‘मिशन स्‍टार्ट अगेन’
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता से कहा कि सरकार ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ के लिए सतर्क कदम उठा रही है । हमने लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से लागू किया और वैसे ही इसे हटाना भी होगा । खतरा अभी टला नहीं है । उद्धव ने कहा कि लेकिन लोग ये भी याद रखें कि अगर लॉकडाउन में ढील से खतरा पैदा होने लगेगा तो हम लॉकडाउन को फिर से लागू करने के लिए मजबूर होंगे । महाराष्ट्र के लोग सरकार के साथ सहयोग कर रहे हैं और निर्देशों का पालन कर रहे हैं ।

Advertisement

लोकल ट्रेन फिर से शुरू करना चाहते हैं
उद्धव ने लोकल ट्रेन में सफर ना कर पाने वाले लोगों की समस्‍या को देखते हुए कहा कि उन्‍होने केन्‍द्र से लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग की है । उद्धव ने कहा कि शटडाउन की वजह से कई लोग फिर से अपनी ड्यूटी शुरू नहीं कर पा रहे हैं । महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 94041 हो गई है । जबकि अब तक कुल 3438 लोगों की मौत हो चुकी है । राज्‍य में कोरोना के 46074 एक्टिव केस हैं, वहीं, 44517 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं । मुंबई ने कोरोना मामलों में वुहान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है ।