बहुत बुरे हाल में हैं Film स्‍टंट वुमेन शालिनी सोनी, खाने तक को पैसे नहीं, बताया-शादी भी टूट गई

लॉकडाउन में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में जूनियर लेवल पर काम करने वालों की कमर ही टूट गई है । बड़े-बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी स्‍टंट वुमेन शालिनी सोनी मदद की गुहार लगा रही हैं ।

New Delhi, Jun 12: चमक-धमक भरी दुनिया यानी कि एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री का एक बड़ा तबका आज लॉकडाउन के कारण बुरे हालात से गुजर रहा है । जूनियर आर्टिस्‍ट, लाइट मैन, स्‍पॉट ब्‍वॉय से लेकर कई एडी, एडिटर्स और भी कई लोग सड़क पर आ गए हैं । तंगहाली ऐसी कि भूखे मरने की नौबत आ गई है । एक ऐसी ही स्‍टंट वुमेन शालिनी सोनी भी हैं, जिन्‍होने आखिरकार मदद की गुहार लगाई है । बताया है कि उनके पास अब खाने तक पैसे नहीं बचे हैं ।

Advertisement

बहुत बुरे हाल में हैं शालिनी
रानी मुखर्जी से लेकर श्रद्धा कपूर, दिशा पाटनी और विद्या बालन से लेकर ऐश्वर्या राय-कटरीना कैफ तक लिए फिल्‍मों में स्‍टंट कर चुकीं शालिनी सोनी आज दाने-दाने को मोहताज हो गई हैं । वो स्‍टंट जिन्‍हें देखकर आप इन अभिनेत्रियों की वाह-वाह करते नहीं थकते, उनके पीछे शालिनी सोनी जैसा एक गुमनाम चेहरा भी होता है, जो आज परिवार के साथ तंगहाली में जीने को मजबूर हो गया है ।

Advertisement

उज्‍जैन में मां के पास हैं शालिनी
शालिनी सोनी ने बताया कि –  ‘लॉकडाउन के एक दिन पहले मैं अपनी बीमार मां को देखने आई थी और यहीं फंस कर रह गई। मेरी मां की पसलियों में पानी भर जाता है। उन्हें लगतार इलाज करवाना पड़ता है। इस बार पैसे न होने के कारण इलाज नहीं हो पाया है और उनकी पसलियों में पानी से पस हो गया है। लॉकडाउन में तीन महीनों से हमें एक रुपये की भी कमाई नहीं हुई है और उससे पहले मैं 7 महीने से बेड रेस्ट पर थी।’ उन्होंने बताया’ ‘एक बंगाली फिल्म की शूटिंग के दौरान हीरोइन के लिए स्टंट करते हुए मैं चोटिल हो गई और मेरे पैर का लिगामेंट टेयर हो गया। 7 महीने घर बैठने के बाद सोचा था कि काम पर जाऊंगी, मगर फिर लॉकडाउन हो गया। हमारी हालत बहुत खराब है।’

Advertisement

किराया भी नहीं दिया, किससे मांगू मदद
शालिनी सोनी ने आगे बताया कि उनके पिताजी गुजर चुके हैं। छोटा भाई पढ़ रहा है। बहन घर में अगरबत्ती बनाने का काम करती है, जिसमें उसे 1000 पैकेट की पैकिंग के 100 रुपये मिलते हैं। मुंबई में मेरे घर का तीन महीने का किराया चढ़ गया है। अब तो हम राशन-पानी को भी मोहताज हो गए हैं। घर में कमानेवाली सिर्फ मैं हूं। शालिनी ने कहा कि ‘पैसों की कमी के कारण मेरी शादी भी टूट चुकी है। समझ में नहीं आ रहा क्या करूं? श्रद्धा, ऐश्वर्या, दिशा, रानी से कैसे हेल्प मांगूं? क्या वे मेरी हेल्प करेंगे? हमें तो उनसे डायरेक्ट बात करने की इजाजत नहीं होती? कभी सोचती हूं, सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती लिखूं? क्या करूं? कौन मेरी मदद करेगा?’