क्‍या मोदी सरकार कोरोना से हार रही है ? राहुल गांधी ने ग्राफ शेयर कर तस्‍वीर स्‍पष्‍ट की

देश में विपक्ष के पास इन दिनों स्‍वास्‍थ्‍य का मजबूत मुद्दा है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं । सरकार को घेरने के लिए हर दिन एक नई चाल चल रहे हैं ।

New Delhi, Jun 13: भारत में हर बीतते दिन के साथ कोरोना और खतरनाक होता जा रहा है । दुनिया में भारत अब चौथा ऐसा देश बन गया है जहां सबसे ज्‍यादा संक्रमित मरीज हैं । देश में हालांकि अभी भी पीक नहीं आया है, लेकिन हालात बुरे से और बुरे होते जा रहे हैं । मामले में अब राजनीति भी गरम हो रही है, चुप बैठे विपक्ष को अब सेहत का बड़ा मुद्दा मिल गया है । राहुल गांधी इससे जुड़ी हर बात जनता के सामने एक-एक कर लाने की कोशिश में जुटे हैं । अब राहुल ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है ।

Advertisement

राहुल ने शेयर किया कोरोना ग्राफ
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा । कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राहुल ने एक ट्वीट कर बीमारी का ग्राफ शेयर किया, लिखा –  “भारत एक गलत रेस जीतने के रास्ते पर है । अहंकार और अक्षमता के घातक मिश्रण के कारण, एक भयावह त्रासदी।” राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ एक 20 सेकंड का वीडियो भी शेयर किया है ।

Advertisement

17 मई के बाद बढ़ता ग्राफ
राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें ग्राफ के जरिए दिखाया गया है कैसे 17 मई के बाद से कैसे लगातार बढ़ते मामलों के कारण भारत एक-एक पायदान उपर चढ़ता जा रहा है । धीरे – धीरे भारत अब दुनिया में Covid-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत चौथे स्थान पर आ गया है । आपको बता दें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई हैं

Advertisement

देश के सबसे प्रभावित इलाका
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, यहां 1,01,141 केस सामने आ चुके हैं, जबकि डेथ 4000 तक जा पहुंची है । हालांकि रिकवर्ड लोगों के नंबर्स भी अच्‍छे हैं । महाराष्‍ट्र में भी मुंबई सबसे ज्‍यादा प्रभावित इलाका है । महाराष्‍ट्र के बाद तमिलनाडु में 40,698 और दिल्ली में 34,687 केस सामने आए हैं ।