मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी से गुपचुप कर ली थी शादी, योगिता बाली ने खेला ऐसा दांव, अधूरी रह गई लव स्टोरी

80 के दशक में मुख्य सिनेमा में मिथुन दा का दबदबा था, कई एक्ट्रेस के साथ उनके रोमांस के चर्चे सुर्खियां बना करते थे, जिसमें एक नाम एक्ट्रेस श्रीदेवी का था।

New Delhi, Jun 16 : फिल्म इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती अपने एक्शन, डांस और रोमांस के लिये जाने जाते हैं, फिल्मों में वो आज भी सक्रिय हैं, हालांकि उम्र के मुताबिक अब वो साइड रोल्स या कॉमेडी रोल्स में ही नजर आते हैं, 80 के दशक में मुख्य सिनेमा में मिथुन दा का दबदबा था, कई एक्ट्रेस के साथ उनके रोमांस के चर्चे सुर्खियां बना करते थे, जिसमें एक नाम एक्ट्रेस श्रीदेवी का था, श्रीदेवी संग मिथुन का रोमांस खूब सुर्खियों में रहा, हालांकि दोनों का रिश्ता मुकम्मल नहीं हो सका।

Advertisement

योगिता बाली से शादी
ये किस्सा शुरु होता है मिथुन की पत्नी योगिता बाली से, मिथुन से पहले योगिता ने किशोर कुमार से शादी की थी, हालांकि ये शादी ज्यादा समय चल नहीं पाई, दोनों के उम्र में 24 साल का फासला था, किशोर कुमार से अलग होने के बाद योगिता का मिथुन से अफेयर हुआ, साल 1979 में दोनों ने शादी का फैसला ले लिया, हालांकि इसके बाद मिथुन की जिंदगी में श्रीदेवी की एंट्री हुई।

Advertisement

श्रीदेवी के करीब पहुंचे
80 के दशक के शुरुआत में मिथुन और श्रीदेवी ने एक फिल्म में साथ काम किया, कहा जाता है कि दोनों की नजदीकियां यहीं से बढनी शुरु हुई, मिथुन ने तो एक इंटरव्यू में खुद ही कबूला था, कि उन्होने श्रीदेवी से गुपचुप शादी कर ली थी, हालांकि पत्नी योगिता की वजह से वो इस रिश्ते को नाम नहीं दे सके, क्योंकि योगिता किसी भी कीमत पर मिथुन को छोड़ने के लिये तैयार नहीं थी, उन्होने सुसाइड की धमकी दी थी।

Advertisement

जान देने की कोशिश
जब श्रीदेवी के बारे में योगिता को पता चला तो उन्होने पहले धमकी दी, फिर भी मिथुन नहीं माने, तो उन्होने जान देने की कोशिश की, योगिता ने कहा था कि अगर श्रीदेवी के आस-पास भी दिखे, तो फिर मैं अपनी जान दे दूंगी, जिसके बाद मिथुन ने श्रीदेवी का साथ छोड़ दिया।

शानदार रहा फिल्मी करियर
मिथुन दा का जन्म 16 जून 1952 को हुआ था, उन्होने 1976 में रिलीज बांग्ला फिल्म मृग्या से अपने करियर की शुरुआत की थी, अपनी पहली ही फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिये उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, 80 के दशक में वो अपने करियर के टॉप पर थे, डिस्को डांसर ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया था, हालांकि समय के साथ उनका करियर नीचे भी आया।