हाई अलर्ट पर दिल्‍ली, जैश और लश्‍कर के आतंकी राजधानी में घूम रहे हैं, सारी सीमाएं सील

देश की राजधानी दिल्‍ली में आतंकियों के घुस आने की खबर है, पुलिस सूत्रों के अनुसार ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं । राजधानी की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं ।   

New Delhi, Jun 22: दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर-ए-तैयबा के चार से पांच आतंकी घुस आने की खबर के बाद से ही दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आशंका है कि ये आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। कोरोना वायरस के कारण जहां देश की राजधानी में भी स्‍वास्‍थ्‍य इमरेजेंसी है ऐसे में में पुलिस के सामने ये एक बड़ी चुनौती होगी ।

Advertisement

सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट
आतंकियों के दिल्ली में घुसने जानकारी पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों को अपने गुप्‍त सूत्रों से लगी है । जिसके बाद ही दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। दिल्‍ल्‍ी के बॉर्डरों को सील कर दिया गया है, इसके साथ ही जगह-जगह पिकेट लगाकर सघन चेकिंग अभियान भी शुरू कर दिया गया। राजधानी में सभी बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व बाजारों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Advertisement

ट्रक से दिल्ली पहुंचे हैं आतंकी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि कि ये आतंकी जम्मू कश्मीर के रास्ते ट्रक से दिल्ली में दाखिल हुए हैं । इनकी संख्या चार से पांच बताई जा रही है। इनपुट्स में ये भी कहा गया है कि आतंकियों के पास हथियार हैं और ये दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। घटना की आशंका के मद्देनजर दिल्ली के सभी जिला डीसीपी, स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, स्पेशल ब्रांच और अन्य यूनिट को अलर्ट पर रखा गया है ।  सभी जगहों पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है । तमाम गेस्ट हाउस, होटलों और सरायों की जांच, तलाशी शुरू कर दी गई है ।

Advertisement

दिल्‍ली के मकान मालिकों से अपील
दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के लोगों खासकर कि मकान किराये पर देने वालों को सावधानी बरतने को कहा है । दिल्ली वासियों से भी अपील है कि संदिग्‍धों पर नजर रखें, कोई भी अंदेशा होने पर जानकारी पुलिस को दें । आपको बता दें दिलली में पिछले साल 11 जून को 3 आतंकी पकड़े गए थे । दक्षिण भारत मोड्यूल के तीन आतंकियों ख्वाजा मोइनुद्दीन, सैयद अली नवाज और अब्दुल समद विदेशी हैंडलर के इशारे पर हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों के तीन साथी अब भी फरार हैं । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की स्वाट टीमें चप्‍पे-चप्‍पे पर तैनात कर दी गई हैं ।