फनी मीम्‍स हो रहे वायरल, बाबा रामदेव ने ‘कोरोनिल’ लॉन्‍च कर दुनिया को चौंका दिया

पतंजलि ने स्‍वदेशी ब्रांड की दवा कोरोनिल, कोरोना के उपचार के लिए लॉन्‍च कर दी है । सोशल मीडिया में दवा को लेकर ट्विटर पर जैसे मीम्‍स की बाढ़ ही आ गई है ।

New Delhi, Jun 23: हरिद्वार में योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना उपचार के लिए आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल की लॉन्चिंग की । बाबा का दावा है कि ये दवा कोरोना वायरस का सौ फीसदी इलाज कर सकती है । रामदेव की कंपनी पतंजलि की ओर से आज लॉन्चिंग के बाद से ही ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है, ट्विटर पर तो रामदेव बाबा से जुड़े मीम्स की जैसे बाढ़ सी आ गई है । कुछ बेहद मजेदार हैं तो कुछ व्‍यंग्‍य से भरे हुए । कुछ इसे कोरोना पर भारत की बड़ी जीत बता रहे हैं । कुछ ऐसे ही मीमस आगे देखें ।

Advertisement

दवा के लिए दौड़ते लोग
इस मीम को देखकर आप क्‍या कहेंगे । ये मीम टॉप में वायरल हो रहा है । दवा के लॉन्‍च होते ही लोग लोग तेजी से स्‍टोर की ओर भाग रहे हैं । इसे लोग खूब शेयर कर रहे हैं । आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने कोरोनिल दवा के 100 फीसदी नतीजों का दावा किया है । बाबा के मुताबिक दवा के ट्रायल में 7 दिनों के अंदर कोरोना मरीज पूरी तरह से रिकवर हो गए हैं, और डेथ रेट शून्‍य है ।

Advertisement

जेठा लाल का मीम
टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल वाले सीन पर बना ये मीम भी वायरल हो रहा है । कोरोनिल की लॉन्चिंग के बाद लोग पतंजलि के इस कदम से चौंक गए हैं । मीम के मुताबिक ये उन लोगों के लिए झअका है जो देसी ब्रांड में विश्‍वास खो चुके थे, लेकिन अब उनका सिर चकरा गया है क्‍योंकि जिस बीमारी से बचाव के लिए दुनिया दवा ढूंढ रही है उसकी दवा बाबा रामदेव ने लॉन्‍च भी कर दी है और अगले 7 दिनों में बाजार में उपलब्‍ध होने की बात भी कह दी है ।

Advertisement

वैज्ञानिकों को मुंह चिढ़ाता मीम
ये मीम भी कमाल है । दुनिया के सारे शोध संस्‍थान जब इस महामारी की दवा खोजने में दिन रात एक किए हुए हैं, तो वहीं बाबा रामदेव अपने स्‍वदेशी ब्रांड के तहत दवा लॉन्‍च भी कर देते हैं और 100 परसेंट रिकवरी की बात भी कहते हैं । ट्विटर पर पतंजलि, कोरोनिल और बाबा रामदेव हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं और साथ ही ये मीम्‍स लोगों के बीच जमकर वायरल हो रहे हैं ।

Read Also: दुनिया देखती रह गई, पतंजलि ने लॉन्‍च कर दी कोरोना दवा ‘कोरोनिल’, 7 दिन में 100% मरीज रिकवर