मामूली कीमत में कोरोना से छुटकारा, बाबा रामदेव ने लांच की तीन दवाएं, ऐसे करें उपयोग

रामदेव ने कोरोना संक्रमण की तीन दवाएं लांच की है, एक श्वासारि बट्टी, दिव्य कोरोनिल टैबलेट और अणु तेल, तीनों को एक साथ उपयोग करना है।

New Delhi, Jun 23 : कोरोना ने पूरे विश्व में खलबली मचा रखी है, कई देश लगातार दिन रात इस महामारी की दवा बनाने में जुटे हुए हैं, इन सबके बीच आज स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने प्रेस कांफ्रेंस की, इस दौरान दोनों ने कोरोना से जंग को दिव्य कोरोनिल टैबलेट समेत तीन दवाइयां लांच की, साथ ही 100 फीसदी रिकवरी का दावा भी किया, रामदेव ने बताया कि दवा परीक्षण के तीन दिन के भीतर 69 फीसदी रोगी रिकवर हुए हैं, 7 दिन में सौ फीसदी ठीक हुए हैं, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्होने बताया कि सोमवार को कोरोनिल एप्प लांच किया जाएगा, जिसके जरिये तीन दिन के भीतर घर बैठे दवा मंगवाई जा सकेगी।

Advertisement

तीन दवाएं
रामदेव ने कोरोना संक्रमण की तीन दवाएं लांच की है, एक श्वासारि बट्टी, दिव्य कोरोनिल टैबलेट और अणु तेल, तीनों को एक साथ उपयोग करना है। बताया जा रहा है कि इसका परीक्षण 100 से ज्यादा लोगों पर किया गया है, ये सभी 15 से 65 साल के आयु वर्ग के हैं, जिसमें तीन दिनों में 69 फीसदी मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं। दवाई बनाते समय सभी साइंटिफिक पैरामीटर का ध्यान रखा गया है।

Advertisement

तेल भी दवा में शामिल
अणुनासिक तेल भी कोरोना की दवा में शामिल है, ये तीन से 5 बूंद नाक में डालने से श्वास नलिका में कोरोना का प्रभाव खत्न कर पेट तक ले जाता है। इसके साथ ही रामदेव ने ये भी कहा कि ये दवा ब्लड प्रेशर, हार्ट बीट और नाड़ी को भी कंट्रोल करती है, रामेदव ने बताया कि दवा बाजार में आ गई है, साथ ही इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है, इसके लिये सोमवार को एप्प लांच किया जाएगा, पतंजलि के अनुसार दवा कोरोनिल की कीमत 400 रुपये, श्वासारि रस बट्टी की कीमत 120 रुपये और अणनासिक तेल की कीमत 25 रुपये है, एक महीने की दवा 545 रुपये में उपलब्ध हो जाएगी।

Advertisement

हरिद्वार में बन रही दवा
मालूम हो कि पतंजलि योगपीठ की ओर से दावा किया गया है कि कोरोना टैबलेट पर हुआ शोध पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट हरिद्वार और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है, टैबलेट का निर्माण दिव्य फार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार में किया जा रहा है।

(डिस्क्लेमर- ये खबर पतंजलि के दावों पर आधारित है, इंडिया स्पीक्स इन दावों की पुष्टि नहीं करता है)