जब नरगिस फाखरी ने कहा-मैं डायरेक्टरों के साथ नहीं सोई, कपड़े नहीं उतारे, सीन नहीं किए, इसलिए …

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नरगिस फाखरी ने कुछ समय पहले चौंकाने वाली बात कही थी, उन्‍होने इंडस्‍ट्री में खुद को कम काम मिलने की वजहों पर बड़ा खुलासा किया था ।

New Delhi, Jun 24: सुपरहिट फिल्‍म रॉकस्टार में रणबीर कपूर के साथ डेब्‍यू करने वालीं नरगिस फाखरी फिल्‍मों में बहुत कम नजर आती हैं । नरगिस ने अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम के साथ हिट फिल्‍में भी कीं । लेकि वे लंबे समय से किसी भी फिल्म का हिस्सा नहीं बनी हैं । कुछ समय पहले ही नरगिस ने ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में अपनी जर्नी को लेकर बड़े खुलासे किए थे । नरगिस ने अपने मॉडलिंग करियर को लेकर भी कुछ ऐसी बातें कहीं जो चौंकाने वाली हें । नरगिस फाखरी ने ये खुलासे टॉक शो ब्रिटनी डी ला मॉरा के दौरान किए थे ।

Advertisement

प्‍लेब्‍वॉय के लिए नहीं दिए पोज …
नरगिस फाखरी ने इंटरव्‍यू में बताया कि मॉडलिंग के दौरान उन्‍होने एक उडलट मैगजीन में बिना कपड़ों के शूट करने से मना कर दिया था । नरगिस ने कहा – एक दिन मेरे एजेंट ने प्लेब्वॉय मैग्जीन कॉलेज एडिशन के बारे में मुझे बताया। इसके लिए लड़कियों की तलाश की जा रही थी जिसमें मुझे चुना गया था। उस समय मैंने सोचा कि प्लेब्वॉय काफी बड़ा ब्रैंड है और मुझे इसमें मॉडलिंग के लिए काफी पैसे भी मिल सकते हैं लेकिन मैंने इसके लिए इंकार कर दिया क्योंकि मैं कैमरे के सामने न्यूड सीन नहीं दे सकती हूं और ऐसा कोई भी काम करने के लिए मैं तैयार नहीं थी जिसमें मैं असहज महसूस करूं।

Advertisement

कई बड़े प्रोजेक्‍ट्स हाथ से निकले
नरगिस फाखरी ने कहा कि वो फिल्‍मों में इसलिए आई थीं, क्‍योंकि यहां उनसे वैसे सीन नहीं करवाए जाते, कपड़े नहीं उतारने पड़ते, लेकिन यहां हालत कुछ और ही थी । उन्‍होने इस इंटरव्यू में खुलासा किया था, कि कैसे कई डायरेक्टरों ने उनसे शारीरिक संबंध बनाने की बात की, लेकिन उन्होने ऐसा नहीं किया, जिसकी वजब से उनके हाथ से कई बड़े प्रोजेक्ट्स निकल गये। नरगिस ने कहा था – मैं उन इंसानों में से हूं, जो लोगों की गलतियों से भी सीखती है, तो अगर आप कोई गलती कर रहे हैं, तो मैं वो गलती दोबारा नहीं करना चाहूंगी …

Advertisement

साथ ही मैं ये भी जानती थी कि मैं किस चीज की भूखी हूं, मुझे फेम (प्रसिद्धि) की भूख नहीं थी, इसलिये मैंने कुछ चीजें कभी नहीं की, जैसे न्यूड फोटोशूट या किसी निर्देशक निर्माता के साथ सोना, हालांकि इसकी वजह से मेरे हाथ से कई बड़े प्रोजेक्ट्स भी गये, मैं परेशान भी हो गई थी, लेकिन मैं जान गई थी कि भले इस रास्ते से नहीं लेकिन अगर आप अच्छे हैं तो आपको सफलता मिल ही जाती है।

मीटू मूवमेंट पर पूछा गया सवाल
शो की होस्‍ट जो कि एक एडल्‍ट स्‍टार भी रह चुकी हैं, जब उन्‍होने नरगिस से पूछा कि मीटू मूवमेंट के बारे में आपकी क्‍या राय है । क्‍यों वो लड़कियां आपसे अलग हैं जो काम के लिए ऐसे ऑफर चुनती हैं । इस सवाल पर नरगिस ने कहा – मैंने अपने प्रोफेशन को बहुत ज्यादा बड़ा कभी नहीं बनने दिया, मेरे लिये मेरा काम क्रिएटिव आजादी देने वाला और मजे के लिये था, हां मुझे इसके लिये पैसे भी मिलते थे, लेकिन ये ही सब कुछ नहीं था, मैं जानती थी कि अगर फिल्म में काम नहीं मिला, तो मुझे कोई और काम मिल जाएगा।