10 दिन बाद सामने आई सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्‍ट मॉर्टम रिपोर्ट, मौत की असल वजह ये थी

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की फज्ञइनल पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आ चुकी है, इसे 5 डॉक्‍टरों की टीम ने साइन किया है ।

New Delhi, Jun 25: मुंबई पुलिस के पास दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ चुकी है । एक्‍टर ने 14 जून, रविवार को अपने बांद्रा स्थित फलैट में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी । इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत के असली कारणों का खुलासा हुआ है । 5 डॉक्‍टरों की टीम ने इस पर काम किया है, सुशांत के परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है ।

Advertisement

क्‍या कहती है पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट ?
पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का असली कारण दम घुटना बताया गया है । रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के शरीर पर किसी संघर्ष या बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं । उनकी मौत का कारण फांसी के कारण दम घुटना ही बताया गया है । सुशांत के नाखून भी साफ पाए गए हैं । रिपोर्ट में ये स्‍पष्‍ट रूप से कहा गया है कि यह आत्महत्या का ही मामला है और इसमें कोई साजिश नहीं है ।

Advertisement

पुलिस ने बयान किए दर्ज
14 जून के दिन है सुशांत के शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल भेजा गया था । जिसके अगले दिन उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया । तब से अब तक पुलिस लगातार उनके सुसाइड के कारणों को तलाशने में जुटी है, मुंबई पुलिस ने उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके पिता और बहनों का बयान लिया है । उनके करीबी दोस्तों, नौकरों और अन्य कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं । पुलिस ने फिल्‍म निर्देशक मुकेश छाबड़ा का भी बयान दर्ज किया है जो सुशांत की आने वाली फिल्म ‘दिल बेचारा’ के निर्देशक हैं ।

Advertisement

बिहार के मुजफ्फरपुर में केस दर्ज
आपको बता दें इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में सुशांत आत्महत्या मामले में एक नया मामला दर्ज किया गया है । ये मुकदमा फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और कृति सेनन पर दर्ज किया गया । ये Sushant nepotism अर्जी भी एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने ही दाखिल की है । इन्‍हीं वकील ने 17 जून को इसी अदालत ने फिल्म निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार और फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था । मामले में  कंगना रनौत और अन्य को गवाह बनाया गया है । इन दोनों ही मामलों की सुनवाई आने वाली 3 जुलाई को होने जा रही है ।