हनीमून पर करिश्मा कपूर के पति ने लगाई थी उनकी कीमत, दोस्तों के साथ सोने को किया था मजबूर

करिश्मा- संजय के बीच तलाक की नौबत क्यों आ गई, इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय से शादी के बाद करिश्मा की लाइफ काफी दर्दनाक हो गयी थी।

New Delhi, Jun 25 : नाइनटीज की सफल एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपनी 46वां जन्मदिन मना रही हैं, 25 जून 1974 को उनका जन्म मुंबई महाराष्ट्र के कपूर खानदान में हुआ था, करिश्मा अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस के दिलों पर राज करती थी, आज भी उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना है, बात अगर उनकी निजी जिंदगी की करें, तो उन्होने नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से बिलांग करने वाले संजय कपूर से शादी की थी, हालांकि दोनों की शादी लंबे समय तक चल नहीं सकी, कुछ महीने पहले ही करिश्मा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था, कि शादी के बाद उनकी लाइफ काफी दर्दनाक हो गयी थी।

Advertisement

2003 में लव मैरिज
करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से प्रेम विवाह किया था, दोनों के दो बच्चे बेटी समायरा और बेटा कियान राज है, हालांकि बाद में करिश्मा ने अपने पति से तलाक ले लिया, संजय कपूर ने तलाक के बाद दोनों बच्चों के नाम करीब 10 करोड़ की संपत्ति की, इसके अलावा करिश्मा जिस बंग्लों में रहती हैं, वो भी उन्हीं के नाम है, तलाक के बाद संजय अपने दोनों बच्चों की पढाई और बाकी का खर्च भी उठाते हैं।

Advertisement

क्या टूटा रिश्ता
करिश्मा- संजय के बीच तलाक की नौबत क्यों आ गई, इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय से शादी के बाद करिश्मा की लाइफ काफी दर्दनाक हो गयी थी, इस बात की जानकारी उन्होने खुद एक इंटरव्यू में दिया था। उन्होने बताया था कि शादी के बाद जब मैं संजय के साथ हनीमून पर गई, तो संजय ने अपने दोस्तों के साथ मेरी कीमत लगा दी थी, उन्होने मुझे अपने दोस्तों के साथ एक रात बिताने को मजबूर किया था, जब मैं इसके लिये तैयार नहीं हुई, तो उन्होने मेरे साथ मारपीट करना शुरु कर दिया।

Advertisement

सास भी करती थी झगड़ा
इंटरव्यू में करिश्मा ने ये भी दावा किया था कि पति के अलावा उनकी सास भी अकसर उनसे झगड़ा करती थी, छोटी-छोटी बातों पर उन पर हाथ उठाया जाता था, इतना ही नहीं संजय अपने भाई की पत्नी को मुझ पर नजर रखने के लिये कहते थे, इन सब बातों से परेशान होकर मैंने 2012 में संजय से अलग होने का फैसला ले लिया, मैं अपनी मां के पास आ गई, 2016 में दोनों का तलाक हो गया।

अभिषेक बच्चन से सगाई
संजय कपूर से शादी से पहले करिश्मा की सगाई महानायक के बेटे अभिषेक बच्चन से हुई थी, साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर दोनों की सगाई हुई थी, इतना ही नहीं दोनों के घरों से शादी के कार्ड्स तक बंट गये थे, लेकिन फिर अचानक दोनों परिवारों ने रिश्ता तोड़ने का ऐलान कर दिया, कुछ सालों के बाद कहा गया कि अभिषेक की मां जया बच्चन नहीं चाहती थी कि उनकी बहू फिल्मों में काम करे, जबकि करिश्मा एक्टिंग छोड़ने के लिये तैयार नहीं थी, इसी बात को लेकर ये रिश्ता टूटा। हालांकि दोनों परिवारों ने कभी भी इस रिश्ते के टूटने पर कोई बयान नहीं दिया।