करिश्‍मा कपूर: अभिषेक से सगाई, संजय से शादी और जिस एक्‍टर के लिए पिता ने भेजा रिश्ता वो अब तक कुंवारा

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का जलवा आज तक बरकरार है, सोशल मीडिया पर वो पॉपुलर हैं । लेकिन करिश्‍मा की लव लाइफ में क्‍या कुछ हुआ, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 25: 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्‍ट में करिश्‍मा कपूर टॉप पर हैं । वो दौर जब कपूर परिवार की लड़कियां-बहुएं फिल्‍मों में काम नहीं करती थीं । लेकिन करिश्‍मा ने भी एक्‍ट्रेस बनने की ठान ली थी । उनकी सफल फिल्‍मों की लिस्‍ट बेहद लंबी है । प्रेम कैदी  से डेब्यू के बाद करिश्‍मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्‍होने और गोविंदा ने बॉक्‍स ऑफिस पर खूब धमाल किया । सलमान के साथ करिश्‍मा की जोड़ी नंबर वन रही । तो वहीं 90 का कोई ऐसा एक्‍टर नहीं था जो करिश्‍मा के साथ काम ना करना चाहता हो । शाहरुख से लेकर आमिर तक सब करिश्‍मा के काम कर चुके थे । लेकिन फिर भी करिश्‍मा अपने जीवन में, प्‍यार में, रिश्‍तों में सफल नहीं रह पाईं । आइए उनसे जुड़ी कुछ बातें आगे जानते हैं ।

Advertisement

अजय देवगन से जुड़ा था नाम
बहुत कम लोग ये जानते हैं कि करिश्मा कपूर, अजय देवगन के साथ काफी समय तक रिलेशन में थीं । दोनों ने कुछ फिल्‍में साथ की थीं । दोनों के रिश्‍ते टूटने को लेकर बताया गया कि जब एक दिन काजोल, अजय के कमरे में उनसे अपने प्यार के मामले में हेल्प लेने गई थीं। तभी अचानक अजय के पास करिश्मा का फोन आ गया। करिश्मा ने फोन पर अजय के साथ किसी लड़की के होने का शक किया। जब करिश्मा ने आवाज सुनी और उनको पता चला कि अजय और काजोल एक साथ कमरे में हैं तो वो नाराज हो गईं । अजय, काजोल के करीब हो गए और करिश्‍मा से उनका रिश्‍ता टूट गया । अजय का करिश्‍मा के अलावा रवीना से भी नाम जुड़ा लेकिन शादी उन्‍होने काजोल से की ।

Advertisement

अक्षय खन्ना
करिश्‍मा से जुड़ी ये मिस्‍ट्री कोई नहीं जानता, दरअसल करिश्‍मा और अक्षय खन्‍ना ने एक साथ मैगजीन के कवर पेज के लिए फोटोशूट कराया था । जिसके बाद उनके अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ा । ​फिल्मी बीट में छपी खबर की मानें तो खुद रणधीर कपूर ने करिश्मा का रिश्ता अक्षय खन्ना के लिए भेजा था। लेकिन उनकी पत्‍नी बबीता कपूर को लगा कि ये रिश्‍ता करिश्मा के करियर पर रोक लगा सकता है, इसलिए उन्होंने इस रिश्ते के लिए मना कर दिया था। अक्षय आज तक कुंवारे हैं ।

Advertisement

अभिषेक बच्चन
अक्षय खन्ना के बाद एक्टर ​अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई, उस वक्‍त अभिषेक के पास बिग बी के बेटे के लेबल के अलावा और कुछ नहीं था । वो फिल्‍मों में सअ्रगल कर रहे थे और करिश्‍मा तब तक एक जाना पहचाना नाम थीं । हालांकि karishma Abhishek 2 दोनों में करीबियां बढ़ी और बात शादी तक जा पहुंची । दोनों परिवारों में बात पक्‍की हुई और खुद जया ने करिश्‍मा का नाम अपने घर के नए सदस्‍य के रूप में सार्वजनिक किया । लेकिन फिर ये सगाई टूट गई । बताया जाता है कि इसके पीछे भी बबिता ही जिम्‍मेदार थीं ।

संजय कपूर 
अभिषेक से अलग होने के बाद करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली, साल 2003 में उन्‍होने पहले से तलाकशुदा संजय को अपना जीवनसाथी चुना । दोनों की शादी उस वक्त काफी चर्चा में रही । लेकिन कुछ ही समय के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले कर लिया, साल 2016 में आधिकारिक रूप से उन्‍होने तलाक ले लिया । करिश्‍मा ने इस शादी को लेकर बाद में चौंकाने वाले खुलासे किए । नीचे दिए वीडियो में जानिए करिश्‍मा की जिंदगी के वो दर्दनाक राज जिसे वो शादी के कई सालों तक छुपाकर रखे हुई थीं ।