सुशांत ही नहीं बॉलीवुड के ये 5 दिग्गज भी हैं बिहार से, सिल्वर स्क्रीन पर खूब बटोरी सुर्खियां

मनोज वाजपेयी ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई, उन्होने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया।

New Delhi, Jun 26 : फिल्म इंडस्ट्री में देश-दुनिया से जुड़े कई प्रतिभाशाली एक्टर अपनी कला और एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं, भारत के अलग-अलग शहरों और राज्यों से लोग अपना हुनर दिखाने के लिये यहां पहुंचने की भरपूर कोशिश करते हैं, बीते दिनों सुशांत के सुसाइड ने भले लोगों को हिलाकर रख दिया हो, लेकिन बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाने वालों की कमी नहीं है, सुशांत मूल रुप से बिहार के रहने वाले थे, उनका कोई गॉडफादर नहीं था, आइये आपको उन कलाकारों के बारे में बताते हैं, जो मूल रुप से बिहार के हैं और फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन्होने अपने बलबूते स्टारडम हासिल किया, शॉटगन को बिहार का ऐसा पहला कलाकार माना जाता है, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री में इस प्रदेश का डंका बजाया, हालांकि अब फिल्मों से दूर वो राजनीति में किस्मत आजमा रहे हैं।

Advertisement

मनोज वाजपेयी
मनोज वाजपेयी ने भी अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई, उन्होने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया, उनकी अदाकारी के लाखों दीवाने हैं, वो भी मूल रुप से बिहार से संबंध रखते हैं, मनोज बेतिया जिला के बेलवा गांव के रहने वाले हैं।

Advertisement

पंकज त्रिपाठी
पिछले कुछ समय में पंकज त्रिपाठी का नाम तेजी से उभरा है, उन्होने शानदार एक्टर माना जाता है, उन्होने कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है, पंकज का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज जिले के एक छोटे से गांव में हुआ था।

शेखर सुमन
एक्टर शेखर सुमन ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी से छोटे परदे से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक पर नाम कमाया, ये बात कम ही लोगों को पता है कि शेखर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, उनका जन्म 14 जून 1962 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था।

संजय मिश्रा
संजय का नाम भी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक है, उन्होने अलग-अलग किरदारों से लोगों का दिल जीता है, कॉमेडी के साथ-साथ कई गंभीर किरदार भी निभा चुके हैं, संजय का परिवार मूल रुप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है, लेकिन उनका पालन-पोषण पटना, बनारस और दिल्ली में हुआ है।