पिछले 12 साल से नहीं बढी है मुकेश अंबानी की सैलरी, जानिये देश के सबसे अमीर शख्स की कितनी है सैलरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2019-20 के लिये अपनी सलाना रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना के कारण देश पर व्यापक सामाजिक और आर्थिक असर हुआ है, इसके मद्देनजर मुकेश अंबानी ने अपनी सैलरी छोड़ने का फैसला लिया है।

New Delhi, Jun 26 : भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी आये दिन किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं, मुकेश अंबानी की अपनी मुख्य कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज से सलाना सैलरी फाइनेंशियल ईयर 2019-20 में 15 करोड़ रुपये रही, उनकी सैलरी पिछले 12 साल से इसी स्तर पर है, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कोविड-19 को देखते हुए इस साल सैलरी नहीं लेने का फैसला लिया है।

Advertisement

12 साल से यही सैलरी
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने 2008-09 से सैलरी, अलाउंस और कमीशन सभी मिलाकर अपने मेहनताने को सलाना 15 करोड़ रुपये पर बरकरार रखा हुआ है, 12 साल से उनकी सैलरी नहीं बढी है, जबकि कंपनी के सभी पूर्णकालिक निदेशकों के मेहनताने में पिछले फाइनेंशियल ईयर में भी काफी अच्छी वृद्धि हुई थी।

Advertisement

वेतन में कटौती का फैसला
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2019-20 के लिये अपनी सलाना रिपोर्ट में कहा है कि कोरोना के कारण देश पर व्यापक सामाजिक और आर्थिक असर हुआ है, इसके मद्देनजर मुकेश अंबानी ने अपनी सैलरी छोड़ने का फैसला लिया है, अंबानी ने अप्रैल के आखिर में अपनी सैलरी छोड़ने का फैसला लिया है, इसके साथ ही कंपनी के ज्यादातर वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में भी 10 से 50 फीसदी की कटौती का फैसला लिया गया है।

Advertisement

सैलरी और अलाउंस
फाइनेंशियल ईयर 2019-20 के लिये मुकेश अंबानी को मिले मेहनताने में 4.36 करोड़ रुपये सैलरी और अलाउंस में शामिल है, हालांकि कोरोना संकट काल को देखते हुए उन्होने सैलरी और अलाउंस नहीं लेने का फैसला लिया है, कहा जा रहा है, छोटे कर्मचारियों को छोड़ सबकी सैलरी का कुछ हिस्सा काटा जा रहा है।