सिसोदिया के दावे से डर फैला, अब अमित शाह ने कोरोना पर कही बड़ी बात, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

अमित शाह ने कहा कि मनीष सिसोदिया के बयान से शायद पैनिक क्रिएट हुआ, शायद इसी वजह से इतनी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के लिये वापस निकल पड़े।

New Delhi, Jun 28 : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा जुलाई के आखिर तक कोरोना मरीजों की संख्या साढे पांच लाख पहुंचने के दावे को खारिज किया है, उन्होने कहा कि दिल्ली में जुलाई के आखिर तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या साढे पांच लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंचने देंगे। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है।

Advertisement

बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया गया
अमित शाह ने एक न्यूज एजेंस को दिये इंटरव्यू में कहा कि हमने कोरोना को रोकने के लिये बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया है, इसलिये मैं साढे पांच लाख के आंकड़े से सहमत नहीं हूं, अमित शाह ने साफ कहा कि राजधानी में कम्युनिटी स्प्रेड  नहीं हुआ है, कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं है, इसे बेकार तूल दिया जा रहा है, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट चार गुना बढाये गये हैं, अब रोजाना 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं।

Advertisement

पैनिक क्रिएट हो सकता है
इंटरव्यू के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री से सवाल पूछा गया कि ऐसा लग रहा है कि गृहमंत्री का सारा काम दिल्ली संभालना हो गया है, इस पर जवाब देते हुए उन्होने कहा कि ऐसा नहीं है, सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं, दिल्ली सरकार और एमसीडी भी पूरा सहयोग कर रही है, लेकिन डिप्टी सीएम के बयान से पैनिक क्रिएट हो सकता है, इसलिये ऐसे बयानों से बचना चाहिये।

Advertisement

इतनी नहीं बढेगी कोरोना
अमित शाह ने कहा कि मनीष सिसोदिया के बयान से शायद पैनिक क्रिएट हुआ, शायद इसी वजह से इतनी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के लिये वापस निकल पड़े, अमित शाह ने विश्वास जाहिर किया है कि जुलाई के अंत तक इतनी मरीजों की संख्या नहीं बढेगी। आपको बता दें कि मई आखिर में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि राज्य में जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों की संख्या साढे 5 लाख हो सकती है।

राहुल गांधी पर निशाना
इस लंबे इंटरव्यू में शाह ने कई मसलों पर बातचीत की है, इस दौरान चीन के साथ सीमा विवाद पर भी उन्होने प्रतिक्रिया दी, उन्होने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी पुरानी राजनीतिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को ऐसी बातें शोभा नहीं देती, राहुल ओछी राजनीति कर रहे हैं, उनके बयान का फायदा चीन और पाकिस्तान उठाने की कोशिश कर रहे हैं, अमित शाह ने कहा कि चीन के साथ विवाद को निपटाने में हमारी सरकार पूरी तरह से सक्षम है।