पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज में दिनदहाड़े आतंकी हमला, ग्रेनेड अटैक और अंधाधुंध फायरिंग कर घुसे

पाकिस्‍तान स्टॉक एक्सचेंज में आज सुबह हुए आतंकी हमले ने पड़ोसी मुल्‍क को हिलाकर रख दिया है । इस घटना में 5 मासूमों की मौत की खबर है जबकि चारों आतंकी ढेर कर दिए गए हैं ।

New Delhi, Jun 29: पाकिस्‍तान के कराची में स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में सोमवार सुबह चार आतंकी घुस गए । इन्‍होने अंधाधुंध फायरिंग की, और ग्रेनेड से हमला भी किया । बताया जा रहा है जिस वक्‍त ये हमला हुआ उस वक्‍त इमारत में काफी भीड़भाड़ थी । आतंकियों के ओर से हुई फायरिंग में 5 आम नागरिक मारे गए हैं । पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकी मार गिराए गए हैं ।

Advertisement

हालात नियंत्रण में
पाकिस्‍तानी न्‍यूज चैनल जियो न्यूज से बात करते हुए कराची के इंस्पेक्टर जनरल ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और सभी आतंकियों को मार गिराया गया है । उन्‍होने बताया कि रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है । वहीं कराची के आईजी ने जानकारी देते हुए कहा कि हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो वो ऑफ ड्यूटी पर पहनते हैं । जिसके चलते धोखा हो गया ।

Advertisement

दिनदहाड़े आतंकी हमला
बताया जा रहा है कि आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमला किया, और इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग करते हुए इमारत में घुस गए । शुरुआती फायरिंग में एक पुलिस अफसर और एक सिक्योरिटी गार्ड के घायल होने की खबर है । बताया जा रहा है कि घटना के चलते इलाके में अफरा – तफरी का माहौल है । पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के आस-पास के इलाके भीड़ – भाड़ वाले होते हैं, जिन्‍हें खाली करा दिया गया है । घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो वहीं स्टॉक एक्सचेंज में फंसे कर्मचारियों को पीछे के दरवाजे से निकाल लिया गया है ।

Advertisement

डायरेक्‍टर ने कहा, दुभाग्‍यपूर्ण
वहीं पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर अबीद अली हबीब ने कहा कि ये घटना बेहद दुभाग्‍यपूर्ण है, स्टॉक एक्सचेंज के अंदर आतंकी पार्किंग एरिया से घुसे, वो किसी को नहीं देख रहे थे । बस सभी लोगों पर फायरिंग कर रहे थे । हबीब ने बताया कि  आतंकवादियों ने रेलवे ग्राउंड पार्किंग क्षेत्र में घुसकर स्टॉक एक्सचेंज के मैदान के बाहर गोलीबारी की थी । घटना में 5 स्‍थानीय लोगों की जान चली गई ।