आमिर खान के को-एक्‍टर का सब्‍जी बेचते हुए वीडियो हो रहा था वायरल, तंगहाली का सच अब खुद बताया

लोगों की परेशानियों को देखते हुए मैंने कुछ नया कर लोगों को हिम्मत देने के बारे में सोचा । मेरा यह वीडियो उसी का नतीजा है । गौर करने वाली बात है इससे पहले भी मैंने…

New Delhi, Jun 30: आमिर खान के एक को-एक्‍टर जावेद हैदर का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है । एक्‍टर को लॉकडाउन में तंगहाली का शिकार बताया गया, कहा गया कि जावेद की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई है कि उन्‍हें इन दिनों सब्‍जी बेचनी पड़ रही है । जावेद का ये वीडियो उनके टिकटॉक अकाउंट से लिया गया है । जिसमें वो 1970 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘जोकर’ के मशहूर गाने ‘दुनिया में जीना है तो काम कर प्यारे…’पर गा रहे हैं और सब्‍जी बेच रहे हैं । एक्‍टर ने अब इस वीडियो के बारे में सब कुछ बताया है ।

Advertisement

एक्‍टर का तंगहाली से इनकार
जब मीडिया ने हैदर से इस बारे में जानने की कोशिश की, कि क्‍या वो वाकई गरबत की जिंदगी जी रहे हैं तो उन्‍होने इससे साफ इनकार कर दिया और बताया कि वो वीडियो तो बस एक फन था । जो उनकी वाइफ ने शूट किया था । हैदर ने कहा – “मैंने यह वीडियो अपनी पत्नी शमा के कहने पर बनाया था और खुद उन्होंने यह वीडियो भी शूट किया था । दरअसल लॉकडाउन के दौरान मैं भी काफी बोर हो रहा था और मैं भी चाह रहा था कि मुश्किल भरे इस दौरान में मैं कोई ऐसा वीडियो बनाउं, जिससे परेशानी से जूझ रहे लोगों को कुछ करने की प्रेरणा मिले । ऐसे में पत्नी के कहने पर मैंने मुंबई में अपने घर के पास बाजार में जाकर सब्जी बेचने वाला यह वीडियो बनाया था और उसे अपनी 12 साल‌ की बेटी के टिकटॉक हैंडल पर शेयर किया था।”

Advertisement

एक्‍टर हूं, इसलिए एक्टिंग करके मोटिवेट किया
एक्‍टर जावेद हैदर ने कहा – “मैं एक कलाकर हूं और एक कलाकार होने के नाते मैं भी इन दिनों घर में बैठा हुआ था और मेरे पास करने को कोई खास काम था नहीं । लोगों की परेशानियों को देखते हुए मैंने कुछ नया कर लोगों  को हिम्मत देने के बारे में सोचा । मेरा यह वीडियो उसी का नतीजा है । गौर करने वाली बात है इससे पहले भी मैंने सब्जी के ठेले पर खड़े होकर एक वीडियो बनाया था, जो लोकप्रिय हुआ था । उसी से प्रेरणा लेते हुए और मेरी पत्नी के कहने पर मैंने राज कपूर के गाने पर सब्जी के ठेले पर एक और वीडियो बनाया।”

Advertisement

डॉली बिंद्रा ने शेयर किया था वीडियो
हैदर का ये वीडियो डॉली बिंद्रा ने शेयर किया था । जिसे लेकर उन्‍होने कहा – “हाल ही में अभिनेत्री डॉली बिंद्रा ने मेरे वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था और लिखा था कि लॉकडाउन के चलते काम नहीं होने की वजह से मैं सब्जी बेचने पर मजबूर हो गया हूं । ऐसे में मैंने अपने जवाब में लिखा था कि मैं एक्टर के तौर पर इस तरह से मजबूर नहीं हूं कि मेरी सब्जी बेचने की नौबत आई हो । मगर किसी ने मेरे लिखे कमेंट पर ध्यान नहीं दिया और देखते ही देखते मेरा यह वीडियो वायरल हो गया।”

इंडस्‍ट्री में काम
जावेद हैदर बॉलीवुड में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके हैं, उन्‍होने धर्मेंद्र से लेकर मिथुन, रजनीकांत और सन्नी देओल जैसे सितारों के बचपन की भूमिका निभाई है । इसके अलावा उन्‍होने कैरेक्‍टर एक्‍टर के रूप में आमिर खान से लेकर शाहरुख-ऋषि कपूर सब के साथ काम किया है । गुलाम, राम जाने, चांदनी बार, चंद्रमुखी, अल्लाह के बंदे, हिस्स, फूंक, अनकही, दिल तो बच्चा है जी, जन्नत, गली गली में चोर है, लम्हा, वेलकम बैक, दबंग 3 जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है ।