मुंबई को दहलाने की धमकी, ताज होटल पर मंडराया आतंकी साया, दोहराया जाएगा 26/11 !

मुंबई में आतंकी हमले का साया मंडरा रहा है । फोन पर एक शख्‍स ने फिर से 26-11 दोहराने की धमकी दी है । मुंबई पुलिस को संबंधित कॉल के बारे में जानकारी दे दी गई है ।

New Delhi, Jun 30: भारत समेत दुनिया में कोराना महामारी का आतंक छाया हुआ है, लेकिन मानवता के दुश्‍मन आतंकियों के लिए शायद ये समय एक अवसर बन गया है, मासूम लोगों की जान से खेलने का । सोमवार तड़के पाकिस्‍तान के स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कराची में आतंकी हमले में 4 आतंकियों समेत 5 मासूम नागरिकों की भी मौत हो गई । पड़ोसी मुल्‍क में हुई इस आतंकी हमले की आंच अब भारत को भी महसूस हो रही है । खबर है कि मुंबई में ताज होटल को बम से उड़ाने की थ्रेट कॉल आई है ।

Advertisement

फोन पर मिली धमकी
देश की आर्थिक राजधानी कहलाई जाने वाली मुंबई की सुरक्षा का बड़ा खतरा मंडरा रहा है । दरअसल मुंबई स्थित ताज होटल को बम से उड़ाने का धमकी भरा फोन आया है । बताया जा रहा है कि ये फोन पाकिस्तान से ताज होटल में आया है । फोन करने वाले शख्स ने कहा, “कराची स्टॉक एक्सचेंज में हुआ आतंकी हमला सभी ने देखा । अब ताज होटल में 26/11 जैसा हमला एक बार फिर होगा।”

Advertisement

अलर्ट हुई मुंबई पुलिस
होटल को मिली इस धमकी की जानकारी मुंबई पुलिस को फौरन दे दी गई । जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है । सोमवार की पूरी रात मुंबई पुलिस और होटल स्टाफ ने मिलकर सुरक्षा का मुआयना किया । mumbai taj hotel होटल में आने वाले मेहमानों ओर उनकी गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है । इसके साथ ही दक्षिण मुंबई में पुलिस बैरिकेडिंग बढ़ा दी गई है । इसके अलावा आस-पास के इलाकों पर भी नजर रख जा रही है । पुलिस का दावा है कि उनकी व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद है और इसमें सेंध लगाना आसान नहीं है ।

Advertisement

26/11 का मुंबई हमला
देश पर अब तक हुए आतंकी हमलों में मुबई का हमला सबसे बड़ा और मुश्किल भरा था । 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए इस आतंकी हमले में 166 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से ज्‍यादा जख्मी हो गए थे । 60 घंटे तक चले इस हमले में मरने वालों में 28 विदेशी नागरिक भी शामिल थे । मुंबई आतंकी हमले में एकमात्र आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था, जिसे 2012 में पुणे की यरवदा जेल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया ।