सोपोर: सेना के जवानों ने 3 साल के मासूम को बचाया, सुबुकते हुए कह रहा है – अम्‍मी के पास जाना है

जम्‍मू कश्‍मीर के सोपोर में आज सुबह हुए आतंकी हमले के दौरान सेना ने एक 3 साल के बच्‍चे को बचाया है । मासूम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Jul 01: जम्‍मू कश्‍मीर के सोपोर से आज सुबह सीआरपीएफ पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमले की खबर आई । इस हमले में सेना का 1 जवान शहीद हो गया तो वहीं एक आम नागरिक की भी मौत हो गई । आतंकी हमले में मारे गए आम नागरिक के पास सेना के जवान एक बच्‍चे को देखकर हैरान रह गए । मासूम उसके मृत शरीर के पास बेखौफ बैठा था । बच्‍चे की उम्र 3 साल के आसपास बताई जा रही है । बच्‍चे को सुरक्षाबलों ने तुरंत वहां से हटाया और सुरक्षित जगह पर ले गए ।

Advertisement

मासूम बच्‍चे का वीडियो आया सामने
सेना के जवानों द्वारा इस बच्‍चे को सुरक्षित स्‍थान पर ले जाते हुए एक वीडियो ट्विटर पर पोस्‍ट किया गया है । बच्‍चा डरा हुआ sopor rescue भी लग रहा है और सुबुकते हुए अम्‍मी के पास जाने की बात कह रहा है । बच्‍चे को सुरक्षित जगह पर ले जा रहे लोग उसे बहलाने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन मासूम के आंसू दिल चीर रहे हैं । वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है ।

Advertisement

एक जवान शहीद
बुधवार सुबह हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं । जबकि 3 बुरी तरह से घायल सीआरपीएफ के जवानों को श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है । इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है । तलाशी अभियान चलाई जा रही है । आपको बता दें बीते तीन महीनों में सोपोर में सीआरपीएफ पार्टी पर यह दूसरा आतंकी हमला है । 18 अप्रैल को ही  आतंकवादियों ने सीआरपीएफ दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसमें तीन जवान मारे गए ।

Advertisement

सेना का ऑपरेशन ऑलआउट
दरअसल जम्मू कश्मीर में सेना समेत सुरक्षाबलों ने आतंकी विरोधी अभियान चलाया हुआ है, ऑपरेशन ऑलआउट के तहत इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 110 से ज्‍यादा आतंकियों को मार गिराया है । पिछले कुल बीस दिनों में ही करीब 36 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं । जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे । घाटी में आतंकी अब हताश होकर निर्दोष लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं । लेकिन सेना भी एक्‍शन मोड में है, जब तक कश्‍मीर से आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता तब तक हम चुप नहीं बैठने वाले हैं ।

Advertisement