पति ने बेटे के साथ मिलकर पत्‍नी को फंदे पर लटकाया, सुबह उठकर शोर मचाया, लेकिन फिर भी पकड़ा गया

पति द्वारा पत्‍नी की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है । पति  ने अपने बेटे के साथ मिलकर ऐसी घिनौनी हरकत की जिसे सुनकर इलाके के लोग भी सन्‍न रह गए हैं ।

New Delhi, Jul 03: देश में अपराधों की खबरें कुछ समय से मानों होल्‍ड पर थीं, कोरोना वायरस लॉकडाउन खुलने के साथ ही अब इन मामलों की फिर बाढ़ सी आ गई । ताजा मामला एक हत्‍या का है, लेकिन इस हत्‍या का मास्‍टरमाइंड मृतका का अपना पति और बेटा ही निकला । घटना उदयपुर की है जहां गुरुवार सुबह एक बेटा अपने पिता के साथ मां के आत्‍महत्‍या कर लेने का शोर मचाने लगा । इलाके के लोगों ने सुना तो सन्‍न रह गए, मामला पुलिस को बताया गया । जिसके बाद हत्‍या की साजिश का पर्दाफाश हुआ ।

Advertisement

पति ने पहले घोंटा गला फिर फांसी पर लटकाया
जानकारी के अनुसार यहां एक शख्‍स  ने अपने बेटे के साथ मिलकर पहले पत्नी  का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और फिर उसे आत्महत्या  का रूप देने के लिए फांसी के फंदे पर लटका दिया । हैरत की बात ये कि हत्‍या को अंजाम देने के बाद दोनों बाप-बेटे रात को उसी घर में सो गए । सुबह उठकर शोर मचाते हुए आत्महत्या की बात कहने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने कुछ ही समय में जांच-पड़ताल कर सच सामने ला दिया ।

Advertisement

महिला के पैर जमीन को छू रहे थे
हत्या की यह घटना गोवर्धन विलास थाना इलाके में हुई । पुलिस के मुताबिक उन्‍हें को गुरुवार को सुबह इलाके के बारापाल गांव ऊपरी फला क्षेत्र में एक महिला के आत्महत्या की खबर मिली थी । पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को देखा तो मामला संदेहास्पद लगा । महिला के मायके को भी सूचना दी गई, जिसके बाद उन्होंने भी मौके पर आकर हत्या की आशंका जताई । जब पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच की तो सच सामने आया । महिला की लाश जमीन को टच करते हुए फंदे पर झूल रही थी ।

Advertisement

पति ने कुबूला गुनाह
पुलिस ने इसके बाद इलाके के लोगों से भी पूछताछ की, जिसमें पता चला कि मृतक महिला पार्वती का पति रामा के साथ शराब पीने  के बाद आए दिन झगड़ा होता था । ऐसे में पुलिस ने जब रामा से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपने बेटे नंदलाल के साथ पत्‍नी की हत्या की बात कुबूल ली । आरोपी रामा ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गांव में शराब पीकर घूमती रहती थी, और उसके लिए खाना भी नहीं बनाती थी । इसीलिए उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।