बॉलीवुड को एक और झटका, अब  मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का  निधन, देर रात बिगड़ गई थी तबीयत 

बॉली की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है, वो 71 साल की थीं । सरोज खान के निधन से बॉलीवुड में कई सेलिब्रिटीज गहरे शोक में हैं ।

New Delhi, Jul 03: कोरोना काल में बॉलीवुड का एक और महान सितारा डूब गया । मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार तड़के निधन हो गया । सरोज खान 71 साल की थीं और पिछले कुछ दिनों से बीमार थी । बताया जा रहा है कि सरोज खान को दिल का दौरा पड़ा था । उन्‍हें बांद्रा स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, लेकिन देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई । उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है ।

Advertisement

20 जून से थीं एडमिट
सरोज खान को गुरु नानक अस्‍पताल में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होने पर 20 जून को भर्ती कराया गया था । सरोज खान को कोविड टेस्ट भी  कराया गया था, जो कि निगेटिव आया है । सरोज खान की फैमिली की ओर से कहा जा रहा है कि उनकी सेहत पिछले दिनों में बेहतर हो रही थी । डॉक्‍टर्स ने कहा था कि उन्‍हें जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा । लेकिन अचानक देर रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका ।

Advertisement

मालवाणी में होगा अंतिम संस्कार
सरोज खान का अंतिम संस्‍कार मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में होगा । आपको बता दें सरोज खान इंडस्‍ट्री की अकेली ऐसी कोरियोग्राफर हैं जिन्‍होने 4 दशक पहले पुरुषों की धाक वाले इस करियर में कदम रखा और फिर पीछे मुडकर नहीं देखा । लगभग 40 सालों के सुनहरे करियर में सरोज खान को 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी करने का श्रेय हासिल है । उन्‍हें कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था ।

Advertisement

हमेशा याद किए जाएंगे ये गाने
माधुरी दीक्षित सरोज खान की फेवरेट शिष्‍य थीं, सरोज खान कहती थीं कि मैं जो कहती थी जैसा कहती थी माधुरी उससे बेहतर करके देती थी । सरोज खान को संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था । वहीं माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन और साल 2007 में आई फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क… के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था । आपको बता दें सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म कलंक के गाने तबाह हो गए को कोरियोग्राफ किया था । इस गाने में भी माधुरी दीक्षित थीं । इंडस्ट्री में जिस किसी को ये खबर मिल रही है, वो सरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहा है । नीचे देखें सेलेब्‍स के ट्वीट्स …

Advertisement