अब सामने आईं PM मोदी के लद्दाख दौरे की कुछ खास तस्‍वीरें, सिंधु नदी पर विधिवत की थी पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लेह स्थित भारतीय सेना की नीमू पोस्‍ट पर जा पहुंचे । प्रधानमंत्री की इस यात्रा से जुड़ी कुछ खास तस्‍वीरें अब सामने आई हैं ।

New Delhi, Jul 04: देश के प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी शुक्रवार को लेह की नीमू पोस्‍ट पर पहुंचे, उन्‍होने यहां भारतीय जवानों के साथ बातचीत की । अधिकारियों के साथ मुलाकात की, गलवान में हुई चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प पर जानकारी ली । लेकिन पीएम की इस यात्रा से जुड़ी कुछ और तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें वो सिंधु नदी की पूजा कर रहे हैं । प्रधानमंत्री के साथ दो पुजारी भी नजर आ रहे हैं ।

Advertisement

सिंघु नदी की पूजा – अर्चना
पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने रीति – रिवाज के साथ नदी में फूल, जल, नारियल और नैवेद्य अर्पित किए । उनके साथ तस्‍वीरों में दो पंडितों भी नजर आए, जिन्‍होने ने पीएम से सिंधु नदी की विधिवत पूजा कराई । आपको बता दें हर साल लद्दाख में सिंधु दर्शन महोत्सव का आयोजन भी होता है, लेकिन इस बार कोरोना होने के कारण महोत्सव को स्थगित कर दिया गया । अब इसका आयोजन अगले साल होगा ।

Advertisement

11 हजार फीट की ऊंचाई पर है नीमू पोस्‍ट
सिंधु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित निमू देश और दुनिया के सबसे दुर्गम स्थानों में से एक है । यह क्षेत्र जांस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा हुआ है । इस दुर्गम स्‍थल पर प्रधानमंत्री पहुंचे और भारतीय सेना के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने के बाद थल सेना,वायु सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत भी की और संबोधन भी किया ।

Advertisement

जवानों के शौर्य को किया सलाम
प्रधानमंत्री ने यहां जवानों का मनोबल बढ़ाया, उन्‍हें संबोधित करते हुए कहा कि आपकी वीरता और शौर्य को पूरा देश सलाम कर रहा है । पीएम ने कहा कि हमारा संकल्प हिमालय जितना ऊंचा है, आपका सामर्थ्य आपकी आंखों में नजर आता है । आपको बता दें पीएम मोदी नीमू के बाद लेह पहुंचे, वहां हॉल ऑफ फेम का दौरा किया । वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से वॉर हीरोज़ के बारे में जाना । इसके साथ ही प्रधानमंत्री लेह में सेना अस्पताल में घायल जवानों से भी मिले ।