पुलवामा: गोसू इलाके में मुठभेड़  जारी, घर में छिपे हैं 3 आतंकी, सुरक्षाबलों ने एक को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार सुबह से गोसू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है । जिसमें एक जवान शहीद हो गया तो वहीं एक आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है ।

New Delhi, Jul 07: पूरा देश जब गहरी नींद में था तब जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सेना आतंकियों का सफाया कर रही थी । पुलवामा के गोसू इलाके में तड़के से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों में मठभेड़ चल रही है । आतंकी एक घर से छिपकर सेना के जवानों पर फायरिंग कर रहे हैं । इस हमले में भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन जवान घायल हो गए हैं । सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया है । खबर मिल रही है कि घर में तीन आतंकी छिपे हुए हैं, सुरक्षाबलों ने चारों ओर से पूरे इलाके को घेर रखा है ।

Advertisement

मुठभेड़ जारी
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गोसू इलाके में मंगलवार सुबह से ही मुठभेड़ जारी है । कश्मीर जोन पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल के जवान इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने पूरे इलाके को सील कर लिया है और छिपे हुए अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है।

Advertisement

सोमवार शाम को भी हमला
इससे पहले अज्ञात आतंकियों ने डेलिना पुलिस पोस्ट पर भी सोमवार शाम को ग्रेनेड फेंक कर हमला किया था। मामले में एसएसपी अब्दुल कयूम ने बताया कि आतंकियों ने जो ग्रेनेड फेंका था, वह बाहर ही फट गया था और कोई नुकसान नहीं हुआ। इस हमले के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया था। हमला किसने किया यह अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Advertisement

ग्रेनेड और कारतूसों के साथ एक गिरफ्तार
वहीं,  बारामुला में नाका चेकिंग के दौरान सोमवार को पुलिस ने एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया, उसके पास से एक ग्रेनेड व असाल्ट राइफल के कारतूस मिले थे। व्यक्ति की पहचान ताहिर अहमद खेश निवासी बडगाम के रूप में हुई थी। ताहिर हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहा था। आपको बता दें पाकिस्‍तान की ओर से केवल इसी साल ही 2400 से ज्‍यादा बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है । रविवार रात को हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। यहां रात करीब 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह करीब 4:45 बजे तक गोलाबारी कर सैन्य चौकियों को निशाना बनाया गया । हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद  गोलाबारी बंद करने पर मजबूर हो गए ।

Advertisement