तूतू-मैंमैं से भरी थी नीतू सिंह और ऋषि कपूर की Love Story, गर्लफ्रेंड को चिठ्ठियां लिखवाते थे

नीतू कपूर आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं, पति ऋषि कपूर को दो महीने पहले खो चुकीं नीतू के लिए ये बर्थडे इमोशनल करने वाला है ।

New Delhi, Jul 08: वेटरन एक्‍ट्रेस नीतू कपूर आज पूरे 62 साल की हो गई हैं, शादी के बाद नीतू का ये पहला जन्‍मदिन है जब उनके साथ ऋषि कपूर नहीं हैं । 2 महीने पहले ही ऋषि कपूर उन्‍हें छोड़कर चले गए, कैंसर और सांस लेने में दिक्‍कत के करण उनका अस्‍पताल में निधन हो गया । नीतू के लिए आज का दिन भावुक कर देने वाला है । उनकी पूरी फैमिली के लिए ये एक इमोशनल समय है । एक वक्‍त था जब नीतू कपूर और ऋषि कपूर फिल्‍मों की सुपरहिट जोड़ी थे, जब रियल में कपल बने तो बॉलीवुड के चहेते कपल्स में शुमार हो गए । नीतू के जन्‍मदिन पर दोनों की प्रेम कहानी के बारे में कुछ रोचक बातें जानिए ।

Advertisement

1974 में हुई थी पहली मुलाकात
एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस नीतू सिंह की पहली मुलाकात साल 1974 में हुई थी, और मुलाकात की जगह थी फिल्‍म ‘जहरीला इंसान’  का सेट । नीतू तब सिर्फ 15 साल की थी । ऋषि उनसे कुछ ही साल बड़े थे । फिल्म सेट पर दोनों की मुलाकात हुई, दोस्ती भी हो गई । जल्द ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए । बताया जाता है कि सेट पर ऋषि, नीतू को काफी परेशान किया करते थे ।  दोनों के बीच खूब नोंकझोंक होती थी । लेकिन फिर यही सब प्‍यार में बदल गया ।

Advertisement

गर्लफ्रेंड को लिखते थे चिठ्ठी
बताया जाता है कि नीतू से मुलाकात से पहले ही ऋषि कपूर की एक गर्लफ्रेंड भी थी । दोनों के बारे में कहा जाता है कि ऋषि की गर्लफ्रेंड जब उनसे रूठ जाती थी, तो वो अपनी बेस्‍ट फ्रेंड नीतू से गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाते थे । ऋषि ने ऐसा एक बार नहीं कई बार किया, जाने-अनजाने दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे । फिल्‍म सेट के अलावा भी उनका ज्‍यादातर समय एक दूसरे के साथ बीतने लगा । इस दौरान कब वो एक दूसरे को डेट करने लगे, पता ही नहीं लगा । दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया था, जिस वजह से नीतू का ऋषि के घर आना जाना आम हो गया ।

Advertisement

शादी की मिली अनुमति
परिवार में भी दोनों के रिश्‍ते को लेकर कोई खास दिक्‍कत नहीं आई । ऋषि और नीतू के रिश्ते को लेकर पिता राज कपूर ने हरी झंडी दिखा ही दी थी, उन्‍होने कह दिया था कि अगर दोनों अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं तो शादी कर लें । हालांकि ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्‍टोरी से नीतू की मम्मी खुश नहीं थीं ।  वो नीतू से अपने करियर पर ध्यान देने को कहती थी । लेकिन, जब इन दोनों ने एक दूजे का हो जाने की ठान ली तो वह भी मान गईं । 11 जनवरी 1980 को ऋषि और नीतू की खूब धूमधाम से शादी हुई ।