शादी के दिन और डिलीवरी के 48 घंटे बाद भी की थी शूटिंग, स्‍मृति ईरानी ने शेयर किए Shocking किस्‍से

धुन की पक्‍की स्‍मृति ईरानी आज एक बड़ी नेता है, लेकिन कभी उन्‍होने टीवी में काम किया था, और वहां भी वो टॉप एक्‍ट्रेस थीं । स्‍मृति ने इसके लिए बहुत डेडिकेशन और हार्डवर्क किया था ।

New Delhi, Jul 08: केन्‍द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम आज कौन नहीं जानता, लेकिन उनकी पहचान टीवी जगत से बनी है । वो दौर जब टीवी पर एकता कपूर का बोलबाला था, उनका शो क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी, नंबर वन पर चल रहा थ, उस दौर में इस सीरियल की सुपरहिट नायिका थीं स्‍मृति ईरानी । टीवी इंडस्‍ट्री का सबसे बड़ा नाम, सबसे चहेता चेहरा । स्‍मृति ने क्‍योंकि के अलावा, टीवी सीरियल आतिश, हम हैं कल आज और कल और  कविता में भी काम किया है । स्‍मृति के करियर को जो मुकाम सास-बहू वाले सीरियल ने दिया, उसके बाद उन्‍हें पीछे मुड़कर देखने की कभी जरूरत ही नहीं पड़ी ।

Advertisement

तुलसी ईरानी के रोल में हुईं पॉपुलर
स्‍मृति को आज भी तुलसी वीरानी के रूप में लोग पहचानते हैं, उनका नाम स्‍मृति है कई बुजुर्ग महिलाएं तो ये जानती ही नहीं हैं । सीरियल में तुलसी मिहिर विरानी का रोल प्ले करना उनकी पहचान ही बन गया था । इस सीरियल के बाद वो टीवी इंडस्‍ट्री की टॉप की एक्‍ट्रेस बन गईं थीं । लेकिन ये सब पाने के लिए उनकी मेहनत और लगन तारीफ के काबिल है । उनका डेडिकेशन कमाल था ।

Advertisement

एकता कपूर हैं बेस्‍ट बडी
स्मृति ईरानी और एकता कपूर आज एक दूसरे की बेस्‍ट बडी हैं, दोनों इंस्‍टाग्राम पर अपनी तस्‍वीरें शेयर करती हैं । स्‍मृति और एकता ने WeTheWomen नाम के एक इवेंट में अपनी एक्टिंग लाइफ और संघर्ष के दिनों पर बात की थी । एकता कपूर ने स्मृति के काम और लगन की तारीफ की थी । इस दौरान स्मृति ने एक राज खोलते हुए बताया कि अपनी डिलीवरी के दो दिन बाद ही वो शूटिंग पर वापस लौट आई थहं ।

Advertisement

कब तक हो जाएगा बेबी?
स्मृति ने कहा था-  मेरी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान मैं क्योंकि… की शूटिंग कर रही थी । एक रात मुझे दर्द हो रहा था । ज्यादा पेन होने पर सुबह मुझे ब्रीच कैंडी अस्पताल लेकर गए । सुबह 6 बजे प्रोडक्शन हाउस से शूटिंग के लिए कॉल आती है । मैंने कहा मुझे बेबी हुआ है । जिसके जवाब में प्रोडक्शन ने कहा, कब तक हो जाएगा बेबी? फिर से प्रोडक्शन हाउस का कॉल आने पर मेरे पति ने कहा, स्मृति 2-3 दिन तक शूटिंग नहीं कर पाएंगी ।

तीन दिन का दिया था समय
स्‍मृति ने आगे बताया कि उनके पति के ये कहने पर प्रोक्डशन हाउस ने कहा, ठीक है, हमारे पास 72 घंटे का समय हैं । स्मृति ने ये बात हंसते हुए कही कि – ‘मुझे डिलीवरी के बाद एकता कपूर ने शूटिंग पर बुलाया । हमने शूटिंग के वक्त हर असंभव काम को संभव करके दिखाया।” एकता कपूर ने भी तब स्मृति की तारीफ की, और उस समय को याद करते हुए कहा कि – मैंने स्मृति को शादी के दिन शूटिंग के लिए बुलाया था, स्मृति ने डिलीवरी के दिन और बच्चे को जन्म देने के दो दिन बाद भी शूटिंग की थी । वो बहुत हार्ड वर्किंग हैं ।