बिहार: सुशांत केस में बड़ी अपडेट, अदालत ने दिग्‍गजों पर केस को लेकर ये आदेश दिया

सुशांत सिंह राजपूत मामले में बॉलीवुड के दिग्‍गजों पर दर्ज केस अदालत ने खारिज कर दिया है । बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट ने केस खारिज करने के अपने कारण बताए हैं ।

New Delhi, Jul 09: जून महीने की 14 तारीख को बॉलीवुड के एक सफल एक्‍टर सुशांत सिंह राजूपत ने अपने ही घर में खुदकुशी कर ली । एक्‍टर का सफल करियर होने के बावजूद उन्‍हें डिप्रेशन का शिकार बताया गया । उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रबर्ती ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि सुशांत अवसाद की दवाईयां समय पर नहीं ले रहे थे । कुछ समय से बहुत ज्‍यादा परेशान रहने लगे थे । मामले में बॉलीवुड के अंदर फैले परिवारवाद का भी एंगल सामने आया और फिर सुशांत की मौत को साजिशन हत्‍या कहा जाने लगा ।

Advertisement

बिहार की अदालत में हुआ था केस दर्ज
सुशांत सिंह राजपूत के निधन से उनके फैंस बेहद दुखी हो गए । चूंकि वो बिहार से ताल्‍लुक रखते थे, इस वजह से पूरे बिहार में sushant protest 1 सुशांत के लिए न्‍याय की मांग करते हुए जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए । नेपाटिजम के आरोप में बॉलीवुड के दिग्‍गजों को भी घेरा गया । करण जौहर, एकता कपूर, सलमान खान के पुतले जलाए गए । इतना ही नहीं बिहार में इन सभी के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज कराई गई ।

Advertisement

अदालत का फैसला
लेकिन अब इस केस में नया मोड़ आ गया है । बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने बॉलीवुड दिग्‍गजों के खिलाफ दायर एक परिवाद पत्र को बुधवार को खारिज कर दिया । मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुकेश कुमार sushant protest ने स्थानीय अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा दायर उक्त परिवाद को यह उल्लेख करते हुए खारिज कर दिया कि यह मामला उनकी अदालत के अधिकार क्षेत्र से बाहर है । सुधीर कुमार ओझा ने सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर, आदित्य चोपड़ा और संजय लीला भंसाली पर सुशांत सिंह Sushant Bhansali1 राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था और 17 जून को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भादवि की धाराओं 306, 109, 504 और 506 के तहत उक्त परिवाद दायर किया था ।

Advertisement

ओझा ने क्‍या कहा
अदालत में परिवाद पत्र खारिज होने के बाद ओझा ने भी इस बात पर अपना रिएक्शन दिया और कहा – “मैं जिला अदालत के समक्ष मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के फैसले को चुनौती दूंगा । सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बिहार Sushant nepotism दुख की लहर है। हमें उन्हें न्याय दिलाने के लिए प्रयास करना चाहिए।” आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत केवल 34 साल के थे, उनके निधन ने फैंस को अंदर तक तोड़ दिया । मामले में अब तक कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है, लेकिन मुंबई पुलिस अब तक फाइनल रिपोर्ट तक नहीं पहुंच पाई है ।