विकास दुबे के एनकाउंटर पर कानपुर SSP का बड़ा खुलासा, बताया क्‍यों पलटी गाड़ी

मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर जा रहे शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे को एनकाउंटर में मार दिया गया है । लेकिन इसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं ।

New Delhi, Jul 10: विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कई सवाल हैं जो लगातार पूछे जा रहे हैं । इसमें एक ये भी है कि पुलिस की की उसी गाड़ी का एक्‍सीडेंट कैसे हो गया, जिसमें विकास दुबे को लाया जा रहा था । इस बारे में अब एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने जानकारी देते हुए बताया कि कैसे कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को स्पीड में गाड़ी दौड़ानी पड़ी और दुर्घटना हो गई । इस दौरान यूपी एसटीएफ भी साथ थी ।

Advertisement

तेज रफ्तार में थी गाड़ी
एसएसपी दिनेश कुमार पी ने मीडिया को बताया कि विकास दुबे को ला रहे काफिले के पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुई थीं । यह लगातार पुलिस के काफिले को फॉलो कर रही थीं, जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई ।  चूंकि उस वक्‍त बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी ने संतुलन खो दिया और पलट गई । एसएसपी ने बताया कि इस मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे भागने की कोशिश में था ।

Advertisement

सेल्‍फ डिफेंस में चलाई गोलियां
एसएसपी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि – हमारे एसटीएफ जवान इस गाड़ी को पीछे से फॉलो कर रहे थे । उन्होंने कॉम्बिंग की । इस दौरान फायरिंग हुई और सेल्फ डिफेंस में विकास दुबे पर गोली चलाई गई । इसमें वह मारा गया । एसएसपी ने ये भी कहा कि एनकाउंटर कोई चीज़ नहीं होती है । हम न्यायिक प्रक्रिया को फॉलो करते हैं । विकास के जो भी गुर्गे बाहर घूम रहे हैं, उन सबको गिरफ्तार किया जाएगा.

Advertisement

मीडिया को रोका गया
मामला इसलिए संदेहास्‍पद इसलिए भी माना जा रहा है कि जब यूपी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी को मध्य प्रदेश से लेकर चली, तभी से मीडिया की गाड़ियां उसे फॉलो कर रहीं थी । कानपुर तक भी मीडिया की गाड़ियां पीछे थी । लेकिन एक जगह पर करीब एक किलोमीटर पहले ही मीडिया की गाड़ियों को रोक दिया गया और चेकिंग की जा रही थी । जिसके तुरंत बाद ही एसटीएफ के काफिले में शामिल गाड़ी के पलटने की खबर आई, और इसके बाद ही विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर भी ।

Advertisement