सोशल मीडिया पर विकास दुबे को लेकर ट्वीट्स की बौछार, कुमार विश्‍वास से लेकर आशुतोष ने पूछे सवाल

विकास दुबे एनकाउंटर इस वक्‍त ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है, 7 दिनों की धरपकड़ इस फिल्‍मी अंदाज में क्‍यों खत्‍म हुई, यूजर्स इस सवाल का जवाब जानना चा‍हते हैं ।

New Delhi, Jul 10: फिल्‍मी स्‍टाइल में यूपी एसटीएफ ने आज सुबह विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया । विकास, कानपुर में हुए 8 पुलिसवालों की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड था, हिस्‍ट्रीशीटर गैंगस्‍टर था । अपराध की दुनिया में कई मामले उस पर चल रहे थे । यूपी पुलिस टीम पर 2 जुलाई को उस वक्‍त हमला हो गया था जब वो विकास दुबे को उसके घर से उठाने पहुंची थी, दुबे को इस बात की खबर पहले से थी जिस वजह से पुलिस टीम पर दुबे के गुर्गों ने फायरिंग कर दी । घटना में 8 पुलिसवालों की मौत हो गई, 7 घायल हैं वहीं विकास दुबे फरार चल रहा था । एनकाउंटर में उसके मारे जाने के बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई है ।

Advertisement

कुमार विश्‍वास का तंज
विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद कुमार विश्‍वास ने मामले में ट्वीट कर कहा था कि – राजनीति, अफ़सरशाही व सत्ता के कलंकित घालमेल का अनवरत उत्पाद है #VikashDubey ! पिछले 7 दिनों में 27 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश की निर्वाचित सरकार और उसकी पुलिस को इस शख़्स ने जिस तरह से बेनक़ाब करके नचाया है उससे साफ़ है कि अपराधियों और सरकारों के गठबंधन से उप्र न आज़ाद था न है । आज कुमार ने उसकी मौत के बाद ट्वीट किया है – फ़िल्मी-पटकथाओं में तो वास्तविकता बची नहीं है पर वास्तविकताओं में खूब फ़िल्मी पटकथा बची हैं #vikasDubeyEncounter. वहीं आम आदमी पार्टी के पूर्व में नेता रहे आशुतोष ने भी ट्वीट किया है । लिखा – विकास दूबे अगर ज़िंदा रहता तो यूपी के कई बडे नेता जीते जी मर जाते !

Advertisement

मीडिया के भी ट्वीट
वहीं इंडिया टीवी में काम कर रहे वरिष्‍ठ पत्रकार सुशांत सिन्‍हा ने सवाल पूछा है – इसपर बहस हो सकती है कि दुर्दांत विकास दुबे का अंत तो ऐसा ही होना था लेकिन मुझे नहीं लगता यूपी पुलिस कभी एनकाउंटर की कहानी पर लोगों को यकीन दिला पाएगी। 3 में से गाड़ी पलटी भी तो वही जिसमें विकास था।जो आदमी कल जानबूझकर पकड़ा गया एनकाउंटर से बचने के लिए वो आज भागने लगा? अविश्वसनीय।

Advertisement

निशांत चतुर्वेदी का ट्वीट
वहीं वरिष्‍ठ पत्रकार निशांत चतुर्वेदी ने लिखा है कि – जब पकड़ा गया तो वो कहते है विकास दुबे का एनकाउंटर क्यों नही हुआ ?  जब मार दिया गया तो वो फेक एनकाउंटर कहने लगे ! मतलब कुछ भी हो.. निंदा करना ज़रूरी है ! वहीं जी न्‍यूज के सुधीर चौधरी ने विकास दुबे को अस्‍पताल में ले जाते हुए, का एक वीडियो ट्वीट करते हुए पूछा है – Instant Justice?

Advertisement