फेसबुक के जरिये दोस्ती, फिर प्यार, अमर की करतूतों की सजा भुगत रही खुशी, विकास ने कराई थी शादी

पुलिस ने अमर दुबे की मां क्षमा दूबे और पत्नी खुशी को भी आरोपी बनाकर जेल भेज दिया है, दोनों पर अपराधियों की मदद करने तथा पुलिस वालों की लोकेशन बताने का आरोप है।

New Delhi, Jul 11 : बहुचर्चित कानपुर विकरु कांड के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दूबे और उसके साथी अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद नये-नये खुलासे हो रहे हैं, आपको बता दें कि अमर दुबे की शादी शूटआउट से चार दिन पहले ही 29 जून को हुई थी, विकास दुबे ने ही अपने भतीजे अमर की शादी कराई थी, विकास के डर की वजह से ही लड़की के घर वाले इस शादी के लिये राजी हुए, विकरु गांव के पूर्व चेयरमैन लल्लन बाजपेयी ने दावा किया, कि एनकाउंटर में मारे गये अमर की शादी जबरन कराई गई थी, उन्होने बताया कि खुशी की दोस्ती अमर से फेसबुक के जरिये हुई थी, इसके बाद लड़की के घर वालों को जब मालूम पड़ा कि अमर आपराधिक छवि का है, तो वो इस शादी के लिये राजी नहीं थे, जिसके बाद विकास दुबे ने मामले में दखल दी।

Advertisement

खुशी को भी जेल भेजा गया
पुलिस ने अमर दुबे की मां क्षमा दूबे और पत्नी खुशी को भी आरोपी बनाकर जेल भेज दिया है, दोनों पर अपराधियों की मदद करने तथा पुलिस वालों की लोकेशन बताने का आरोप है। आपको बता दें कि अमर दुबे के पिता का सात साल पहले एक एक्सीडेंट में मौत हो गया था, जिसके बाद से विकास दुबे अमर को हमेशा अपने साथ ही रखता था, वो उसकी गाड़ी चलाने से लेकर बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम करता था, 24 घंटे साये की तरह विकास के आस-पास ही रहता था।

Advertisement

विकास ने जबरन कराई थी शादी
विकास दुबे अमर को बेटे की तरह मानता था, लल्लन बाजपेयी ने दावा किया, कि अमर दुबे की शादी हथियारों के दम पर कराई गई थी, खुशी की दोस्ती अमर से फेसबुक के जरिये हुई, इसके साथ ही उन्होने ये भी बताया कि ऋचा का रोल विकास के हर काम में रहता था, जब भी कोई मुसीबत आती थी, तो ऋचा तुरंत विकास को इसकी सूचना देती थी।

Advertisement

फेसबुक से दोस्ती
ललन बाजपेयी ने बताया कि खुशी को मैने नहीं देखा है, लेकिन आस-पास के लोगों का कहना है कि अमर से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई, फिर फोन पर दोनों की बातें होने लगी, खुशी के परिवार वाले इस शादी के लिये राजी नहीं थे, जिसके बाद विकास दुबे ने उसके घर वालों को धमकाया, फिर विकास के मकान में ही दोनों की शादी हुई, मैं प्रत्यक्षदर्शी नहीं हूं, लोगों से कहे सुने अनुसार बता रहा हूं।