प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर तंज, चुनाव की तैयारियों में मस्‍त सरकार को दिखाया आईना

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी नीतीश सरकार को प्रशांत किशोर ने जोरदार तंज कसा है । प्रशांत ने सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार को जमकर घेरा ।

New Delhi, Jul 11: बिहार में विधानसभा चुनाव होने है, राज्‍य में नयी सरकार का गठन नवंबर के आखिरी हफ्ते से पहले ही कर लिया जाना है । वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने निर्धारित समय पर बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है । साथ ही जिलाधिकारियों, आरक्षी अधीक्षकों के साथ मीटिंग के बाद राजनीतिक दलों के साथ भी बैठकों का दौर पूरा हो चुका है । अब सभी के सुझावों के आधार पर चुनाव कार्यक्रम तय करने की कवायद जारी है ।

Advertisement

कोरोना काल में चुनाव !
वहीं राज्‍य में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं ।  हालांकि राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस कोरोना काल में चुनाव नहीं करवाने की बात भी कर रही हैं । जिसे लेकर सीएम नीतीश कुमार को भी ये पार्टियां अपने निशाने पर ले रही हैं । चुनावों को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी ने भी फिलहाल चुनाव टालने का सुझाव दिया है । अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी सीएम नीतीश पर तंज कसा है, और चुनाव टालने की बात कही है ।

Advertisement

प्रशांत किशोर का ट्वीट
प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा –  देश के कई राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, लेकिन सरकारी तंत्र और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा चुनाव की तैयारियों में लगा है । नीतीश कुमार जी ये चुनाव नहीं कोरोना से लड़ने का वक्त है । लोगों की जिंदगी को चुनाव कराने की जल्दी में खतरे में मत डालिए ।

Advertisement

चिराग पासवान का ट्वीट
दरअसल शुक्रवार को ही एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी फिलहाल चुनाव टालने की मांग की है । चिराग ने ट्वीट में लिखा –  कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं पूरा देश प्रभावित है । कोरोना के कारण आम आदमी के साथ-साथ केंद्र व बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है । ऐसे में चुनाव से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा । संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने इस विषय पर चिंता जताई है । इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव भी चुनाव टालने की बात कह चुके हैं । तेजस्‍वी ने कहा कि – चुनाव के नाम पर बड़ी आबादी को खतरे में झोंकना ठीक नहीं है । आयोग को इन बातों पर ध्यान रखकर फैसला लेना चाहिए ।