विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद भड़की पत्नी, कहा- सबक सिखाऊंगी, अगर जरूरत पड़ी तो बंदूक भी…

शुक्रवार को एनकाउंटर में मार गिराए गए विकास दुबे के शव का जब अंतिम संस्‍कार किया गया तो उसकी पत्‍नी मीडियाकर्मियों पर भड़क गई और धमकी देने लगी ।

New Delhi, Jul 11: कानपुर में हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे का अंतिम संस्कार कर दिया गया । इस मौके पर विकास की पत्‍नी रिचा, उसका छोटा बेटा और कुछ करीबी रिश्तेदार भी मौजूद रहे । इस दौरान जब मीडियाकर्मियों ने रिचा दुबे से कुछ सवाल पूछने चाहे तो वो बहुत ज्‍यादा भड़क गईं और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल भी करने लगीं । उसने धमकियां देनी शुरू कर दीं । पति की इस भयानक मौत से रिचा की मानसिक हालत ठीक नहीं है ।

Advertisement

सबक सिखाऊंगी
विकास दुबे के शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था । भैरव घाट पर हुए अंतिम संस्‍कार में उसकी पत्नी रिचा दुबे, छोटा बेटा और बहनोई दिनेश तिवारी मौजूद थे । लेकिन घाट पर ही रिचा मीडियाकर्मियों के सवालों पर भड़क गईं । अपशब्‍दों के साथ उसने कहा कि – ‘भाग जाओ, जिसने जैसा सलूक किया है, उसको वैसा ही सबक सिखाऊंगी. अगर जरूरत पड़ी तो बंदूक भी उठाऊंगी’.

Advertisement

एनकाउंटर में मारा गया था विकास दुबे
दरअसल विकास दुबे को उज्‍जैन से कानपुर लाया जा रहा था, शुक्रवार सुबह यूपी एसटीएफ की टीमें जब से कानपुर ला रहीं तो शहर से 17 किमी. की दूरी पर ही उसका एनकाउंटर कर दिया गया । पुलिस के मुताबिक विकास दुबे ने भागने की कोशिश की थी और उसने हथियार भी छीनकर पुलिस वालों पर फायरिंग की । जिसके बाद सेल्‍फ डिफेंस में गोली चलानी पड़ी । पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि विकास के सीने में तीन, जबकि एक गोली कमर में लगी थी । पोस्टमॉर्टम के बाद विकास का शव उसके बहनोई दिनेश तिवारी को सौंपा गया था ।

Advertisement

8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप
यूपी के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे पर 8 पुलिसकर्मियों की हत्‍या का आरोप था । 2 जुलाई को जब पुलिस टीमें उसे बिकरू गांव स्थित उसके घर से पकड़ने पहुंची थी तो उसने और उसके गुर्गों ने मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया । फायरिंग में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि 7 घायल हैं । विकास दुबे घटना स्‍थल से फरार होने में कामयाब रहा । इसके बाद उसे 9 जुलाई को महाकाल मंदिर, उज्‍जैन से गिरफ्तार किया गया था । यूपी पुलिस ने उस पर 5 लाख का इनाम रखा था ।