कुंभ राशि के जातक आज बॉस से ना उलझें, पढ़ें 17 जुलाई शुक्रवार का राशिफल  

आर्थिक लाभ की संभावना है। गणेशजी कहते हैं कि वैवाहिक जीवन का उत्तम सुख प्राप्त कर सकेंगे।

Advertisement

मेष राशिफल
गणेशजी आज आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के मुद्दों में सचेत रहने की सलाह देते हैं। विवाद से बचे अन्यथा परिवार के सदस्यों के साथ कलह के अवसर आएंगे। खाने-पीने में सावधानी रखें वरना आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.। आज समय से भोजन भी नहीं मिलेगा। व्यर्थ में खर्च हो सकता है। घर में तथा अपने कार्यक्षेत्र में समझौते से भरा रवैया अपनाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।
वृषभ राशिफल
गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन लाभ से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थय रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। आर्थिक मामलों में योजना बना सकेगें और धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद प्रमोद में आपका दिन बीतेगा। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। है

Advertisement

मिथुन राशिफल
आज का दिन आपको अपने वाणी और व्यवहार में सावधानी रखने की गणेशजी चेतावनी देते हैं। आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, उसका ध्यान रखें। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और विशेषकर आंखों में तकलीफ हो सकती है इसका पूरा ध्यान रखें। आज आपके खर्च का दिन है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। किसी भी प्रकार के अकस्मात से बचें। ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी।
कर्क राशिफल
आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा ऐसा गणेशजी बताते हैं। नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियाँ होगीं। धन लाभ होने की संभावना है। मित्रो, विशेष कर स्त्री मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। अपने प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगें। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे। विवाहोत्सुक युवक- युवतियों के लिए विवाह योग की संभावना है। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

सिंह राशिफल
आप अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी बौद्धिक प्रतिभा दिखेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते हैं। उच्च पदाधिकारियों को आप अपने काम से प्रभावित कर सकेंगे। पिता की तरफ से लाभ होगा। सम्पति तथा वाहन सम्बंधी कार्य अत्यंत सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख प्राप्त होगा।
कन्या राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन आनंददायक बीतेगा। आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहनेवाले सगे- सम्बंधियों के समाचार मिलेगें जिससे आप काफी प्रसन्न रहेगें । धार्मिक कार्य या धार्मिक यात्रा के पीछे खर्च करेगें। भाई- बहनों से लाभ होने की संभावना है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने के लिए अनुकूल अवसर मिलेगें।

तुला राशिफल
आज गणेशजी आपको किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करने की सलाह देते हैं। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है जिससे आपको नुकसान हो सकता है। दोस्त के रुप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ का पूरा ख्याल रखें। गूढ़ विद्या की ओर आपका आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है। काफी कोशिश के बाद आप अपनी मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगें।
वृश्चिक राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आप आज के दिन को पूरी तरह से आमोद प्रमोद में बिताना पसंद करेगें। अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे। मित्रों के बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा और प्रवास पर जा सकते हैं। उत्तम भोजन मिलेगा और नए वस्त्राभूषण प्राप्त होगें जिससे आप काफी प्रसन्न रहेगें । व्यापार और भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान- सम्मान बढ़ेगा। विपरीत लिंगीय लोगों के प्रति आकर्षण रहेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेगें।

धनु राशिफल
गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन शुभ साबित होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश कीर्ति तथा आनंद की प्राप्ति होगी। कुटुंबीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कार्यालाय में सहकर्मियों का आपके अधीनस्थ व्यक्तियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है।
मकर राशिफल
आज आप मानसिक रुप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे। आप कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे जिससे तनावमुक्त रहेगें। गणेशजी आपको सलाह देते हैं कि आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। भाग्य आज आपके साथ नहीं रहेगा जिससे आपको काफी निराशा का अनुभव होगा। संतान के विषय में चिंतित रहेंगें। घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है। शारीरिक रुप से अस्वथ्यता का अनुभव करेगें। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद- विवाद में न उतरना हितकर है। पेट- दर्द से परेशानी होगी।

कुंभ राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इस कारण जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्थावर संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखें। सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी में महिलाएं खर्च करेगीं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।
मीन राशिफल
गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है। विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे। सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं। भाई- बहनों से लाभ होगा। कार्य की सफलता आपके मन को आनंदित करेगी। सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान मिलेगा। अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।
(Source :Ganeshaspeaks.com)