कच्‍चे घर में रहते थे भोजपुरी स्‍टार, पिता ने बेल्‍ट से की थी सुताई, मां-बेटी-पत्‍नी के छूते हैं पैर

भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रवि किशन की निजी जिंदगी संघार्ष भरी रही है, पिता की मार, मां का दुलार और फिर पत्‍नी से स्‍कूल में दोस्‍ती । आइए जानते हैं …

New Delhi, Jul 17: जिंदगी झंड है, फिर भी घमंड है … ये डायलॉग रवि किशन की पहचान है । भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रवि किशन कई भाषाओं की फिल्मों में अपने  शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी छाप छोड़ चुके हैं । नेता से अभिनेता बने रवि किशन आज पूरे 51 साल के हो गए हैं । रवि किशन को भोजपुरी सिनेमा का शहंशाह कहा जाता है । लेकिन उन्‍होने सिर्फ भोजपुरी ही नहीं बॉलीवुड से लेकर साउथ की इंडस्‍ट्री में भी बेहतरीन काम किया है । आइए रवि किशन के बारे में कुछ और बातें जानते हैं ।

Advertisement

रामलीला में सीता माता का किरदार किया
रवि किशन के जीवन में अभिनय की शुरुआत रामलीला से हुई, माता सीता के किरदार को निभाने में उन्‍हें बड़ा मजा आता था । रवि ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि उनकी जिंदगी में उनकी पत्नी, माता व बेटियों की बहुत ही खास जगह है। वह अपनी पत्नी प्रीति के सो जाने के बाद उनके पैर तक छूते हैं । बहरहाल रवि किशन का बचपन मुश्किलों में बीता । पिता मुंबई के सातांक्रूज इलाके में दूध का व्यापार किया करते थे। पिता चाहते थे कि रवि भी ये काम करें, लेकिन बाद में उनकी डेयरी ही बंद हो गई । पूरा परिवार जौनपुर लौट गया । वहां जाकर आर्थिक स्थिति इतनी खराब हुई कि एक मिट्टी के घर में रहना पड़ा ।

Advertisement

पिता और माता का बहुत सम्‍मान
एक इंटरव्यू में भोजपुरी स्‍टार रवि ने बताया कि उनके पास इतने पैसे भी नहीं होते थे कि वह अपनी मां के लिए एक साड़ी खरीद सकें। एक बार उन्होंने 3 महीने तक अखबार बेचने का काम किया, और पैसे जमा कर मां के लिए 75 रुपए की साड़ी खरीदी । लेकिन जब मां को ये दिया तो वो गुस्सा हो गईं, उन्हें थप्पड़ मार दिया । लेकिन जब उन्‍होने सच बताया तो उनकी मां उन्हें गले लगाकर खूब रोईं । वहीं रवि किशन के पिता नहीं चाहते थे कि बेटा एक्‍टर बने, उनके सिर से एक्टिंग का भूत उतारने के लिए पिता ने उन्‍हें बेल्‍ट से मारा था । लेकिन रवि को वो मार भी खुद के लिए एक सबक की तरह याद है, रवि ने कहा कि अगर उनके पिता ऐसा नहीं करते तो वो गुंडे या फिर पुरुष सेक्स वर्कर बन जाते।

Advertisement

11वीं कक्षा में पत्‍नी से मुलाकात
भोजपुरी स्‍टार रवि किशन की पत्‍नी प्रीति एक बेहद साधारण महिला हैं, लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं । रवि ने बताया की वो 11वीं कक्षा से ही प्रीति को पसंद करते थे और उन्हें ही अपनी जीवन संगिनी बनाना चाहते थे। इंटरव्यू में रवि ने बताया कि प्रीति ने उनके हर सुख-दुख में उनका साथ निभाया है । रवि प्रीति को नारी शक्ति का साक्षात् उदाहरण बताते हैं । रवि किशन तीन बेटियों और एक बेटे के पिता हैं ।

लकी हूं, 3 बेटियों का बाप हूं
भोजपुरी स्‍टार रवि किशन खुद को बहुत लकी मानते हैं, तीन बेटियां रीवा, तनिष्क और इशिता व बेटे सक्षम के पिता रवि कहते हैं कि वो अपनी बेटियों को देवी का ही रूप मानकर उनकी पूजा करते हैं । आपको बता दें कि उनकी बड़ी बेटी रीवा भी बॉलीवुड में फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू कर चुकी हैं । रवि किशन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अकसर ही अपने परिवार की तस्वीरें भी शेयर करते रहेत हैं । 2019 के लोकसभा चुनाव से रवि किशन राजनीति का भी सफर शुरू कर चुके हैं ।