हसीन जहां: परचून की दुकान वाले से हुआ था प्‍यार, 8 साल चली शादी, फिर शमी पर आया दिल, बातें छुपाई

मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी की लवस्‍टोरी दिलचस्‍प है । हैरानी की बात ये कि शमी को उनसे प्‍यार हुआ लेकिन वो उनके बारे में कई बातें जानते तक नहीं थे ।

New Delhi, Jul 17: मोहम्मद शमी और हसीन जहां तकरीबन दो सालों से एक साथ नहीं रह रहे हैं । हसीन ने पति पर ढेरों आरोप लगाए थे, जिसके बाद से वो उनसे अलग रह रही हैं । इस दौरान हसीन जहां वापस मॉडलिंग की दुनिया में लौट गईं और अपनी बोल्‍ड तस्‍वीरों के कारण चर्चा में रहीं । वहीं शमी ने उनके बारे में एक शब्‍द तक मीडिया से नहीं कहा है । दरअसल शमी ने हसीन जहां से शादी तो की थी, लेकिन हसीन ने उनसे कई राज छुपा कर रखे थे । जिनका पता शमी को बहुत बाद में लगा । हसीन जहां के बारे में आइए आपको सब कुछ बताते हैं ।

Advertisement

बंगाल मूल की हैं हसीन जहां
हसीन का जन्म जन्म 2 फरवरी 1980 को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सिउरी में हुआ था। वो बचपन से ही एक मॉडल बनना चाहती थी,  लेकिन परिवार के दवाब में वो इस फील्ड में नहीं जा पाईं । हसीन के पिता मोहम्मद हसन कोलकाता के जाने-माने बिजनेसमैन हैं। उनकी मां हाउसवाइफ है। हसीन ने पहली शादी साल 2002 में कर ली थी । हसीन को तब परचून की दुकान चलाने वाले एक युवक से प्यार हो गया था, उसका नाम शेख सैफूद्दीन था । ये शख्‍स उस वक्‍त सुर्खियों में रहा जब हसीन और शमी के बीच तनाव की खबरें टॉप पर थीं ।

Advertisement

8 साल चली शादी
हसीन जहां और सैफूद्दीन की शादी 2010 तक चली । 2010 में दोनों अलग हो गए । हसीन को आगे पढ़ाई करनी थी, लेकिन परिवारवाले इस हक में नहीं थे । इस दौरान हसीन जहां के दो बच्‍चे भी हुए । लेकिन वो सब कुछ छोड़कर आगे बढ़ गईं । इसके बाद हसीन जहां केकेआर की टीम के साथ जुड़ गईं । मैदान पर दूसरी लड़कियों के साथ टीम को चीयर किया करती थीं। इसी समय 2012 में उनकी मुलाकात तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से हुई । यहीं से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई ।

Advertisement

दो साल किया डेट, फिर शादी
साल 2014 में दोनों ने 2 साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली । 2015 में शमी और हसीन ने घर उनकी बेटी आइराह शमी पैदा हुईं । इसके बाद ही शमी को हसीन की पहली शादी के बारे में पता चला, शमी ने उनकी दोनों बेटियों को अपने साथ रखने की बात भी कही लेकिन वो तैयार नहीं थीं । लेकिन फिर दो साल पहले हसीन जहां ने अचानक एक दिन शमी की जिंदगी में भूचाल ला दिया, उन पर धोखा देने से लेकर कई संगीन आरोप लगाए । तब से ये कपल अलग रह रहा है ।