शोपिया एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी किए ढेर, कल कुलगाम में जैश के आतंकियों को लगाया था ठिकाने

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों को खोज-खोजकर उन्‍हें जन्‍नत पहुंचाने का काम कर रही है, शनिवार सुबह भी 3 आतंकी मार गिराए गए । पूरी खबर आग पढ़ें ।

New Delhi, Jul 18: जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जबरदस्‍त मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया । कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में हुई यह दूसरी मुठभेड़ है । पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मुइभेड़ में 6 आतंकवादियों को मार गिराया है । एक अधिकारी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों ने इस इलाके को घेर लिया ।

Advertisement

3 आतंकी ढेर
इलाके में चले सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों को वॉर्निंग दी गई, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी । जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई और तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया । सुरक्षाबल इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है ।

Advertisement

शुक्रवार को कुलगाम में मुठभेड़
इससे पहले शुक्रवार को कुलगाम में हुई सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर हो गए । यहां भी पुलिस को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया । कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ उस समय देखने को मिली है, जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं ।

Advertisement

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश की नाकाम
इससे पहले गुरुवार को भी सेना ने कुपवाड़ा में सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया था । सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में 3 आतंकियों को मार गिराया था । दरअसल घाटी में पिछले कुछ महीनों से आतंक के पूर्णतया सफाए के लिए सुरक्षा बल एक्‍शन में हैं । ऑपरेशन ऑलआउट नाम से अभियान चल रहा है, आतंकियों को खोज-खोजकर मारा जा रहा है । इस वजह से कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों के कई कमांडरों को भी ढेर कर दिया गया है । साल की शुरुआत से अब तक कश्मीर घाटी में कुल 136 आतंकी मारे जा चुके हैं ।