पूछताछ में मनु का एक और चौंकाने वाला खुलासा, विकास दुबे की मुंहबोली मामी को लेकर उगला राज

मनु ने पुलिस पूछताछ कई बड़े खुलासे किए हैं, सोमवार को पुलिस ने उससे लंबी पूछताछ की । कई घंटे तक सवालों का सिलसिला चलता रहा ।

New Delhi, Jul 21: कानपुर के बिकरू हत्याकांड में आरोपी प्रेम प्रकाश पांडे की बहू और शशिकांत की पत्नी मनु पर अब यूपी पुलिस का शिकंजा कसने लगा है । मनु को पुलिस ने सोमवार सुबह हिरासत में लेकर उससे घंटों तक पूछताछ की । मामले में पति की मौत, बेटे को जेल भेजे जाने के बाद अब बहू मनु को भी पुलिस के हिरासत में लिए जाने के बाद घर में अकेली बचीं प्रेम प्रकाश की वृद्ध पत्नी सुषमा पूरे दिन रोती रहीं और विकास दुबे को कोसती रहीं ।

Advertisement

हत्‍या के अगले ही दिन मारा गया था प्रेम प्रकाश
आपको बता दें बिकरू कांड के आरोपी और विकास दुबे के रिश्ते में मामा प्रेम प्रकाश पांडे को 3 जुलाई के दिन काशीराम निवादा गांव Manu pandey में एनकाउंटर के दौरान मार गिराया था । गांव में 2 जुलाई की रात विकास दुबे और उसके साथियों ने 8 पुलिसवालों की निर्मम हत्‍या कर दी थी, जिसमें प्रेम प्रकाश भी आरोपी था । मामले में प्रेम प्रकाश के बेटे शशिकांत को भी जेल भेजा जा चुका है और अब उसकी पत्‍नी को भी हिरासत में ले लिया गया है ।

Advertisement

वायरल ऑडियो ने बढ़ाई मुश्किल
विकास दुबे के रिश्‍ते में मामा प्रेम प्रकाश पांडे के मारे जाने के बाद और बेटे – बहू के हिरासत में लिए जाने के बाद अब उसके दो बच्चे और बुजुर्ग सुषमा ही घर पर मौजूद थे । बीते दिनों बिकरु कांड से जुड़े मनु के एक के बाद एक वायरल हुए ऑडियो ने उसे संदिग्धों के दायरे में ला दिया । घटना के बाद से घर में नजरबंद चल रही मनु को सोमवार सुबह ही थाना पुलिस ने हिरासत में लिया और थाने में लाकर घंटों पूछताछ की । मनु के दोनों बच्चों को उसके मायके वालों के पास भेज दिया गया है । घर में बुजुर्ग सुषमा ही बची हैं, 2 दिन पहले ही सुषमा की हालत बिगड़ने पर उन्‍हें उपचार के लिए हैलट अस्पताल ले जाया गया था।

Advertisement

मुंहबोला रिश्‍ता
सोमवार को पुलिस ने जब मनु को हिरासत में लिया और सवाल पूछे तब उसने बताया कि उसके ससुर का विकास दुबे से मामा भांजे जैसा कोई रिश्ता नहीं था । दूर की रिश्तेदारी के कारण विकास उन्‍हें मामा कह कर बुलाता था। मनु ने कहा कि विकास ने उसके परिवार को बर्बाद कर दिया। वहीं बूढ़ी सुषमा अब घर में अकेली रह गई है, पूरे दिन चारपाई पर पड़े आंसू बहाने के अलावा विकास दुबे को परिवार की दुर्गती के लिए कोसती रहती है ।