खुद से 19 साल छोटी मान्‍यता को संजय दत्‍त बुलाते हैं ‘मॉम’, बड़ी दिलचस्‍प है इनकी लव स्‍टोरी

संजय दत्‍त और मान्‍यता दत्‍त की लव स्‍टोरी हैरान कर देगी । मान्यता इंडस्‍ट्री में एक्‍ट्रेस बनने आईं थीं, लेकिन काम ना मिल पाने के कारण वो सी ग्रेड की फिल्‍में कर रहीं थीं ।

New Delhi, Jul 22: संजय दत्‍त और मान्‍यता दत्‍त बॉलीवुड के एक हैप्‍पी कपल माने जाते हैं । आज मान्‍यता का बर्थडे है और इस मौके पर संजय दत्‍त ने एक क्‍यूट सा राज खोला है । संजू बाबा ने लिखा कि वो मान्‍यता को मॉम बुलाते हैं और आज उनका बर्थडे है । संजय दत्‍त ने मान्‍यता को उनकी जिंदगी में आने के लिए शुक्रिया कहा । संजय दत्‍त और मान्‍यता की उम्र में 19 साल का अंतर हैं, लेकिन इतने एज गैप के बाद भी दोनों में बहुत प्‍यार है । चलिए इनकी दिलचस्‍प लव स्‍टोरी से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं ।

Advertisement

मान्‍यता हैं खास
बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की उम्र 41 साल है, जबकि संजय दत्त की उम्र 60 साल है । संजय दत्त की जिंदगी में कई  लड़कियों आई और गईं, लेकिन मान्यता ने उस वक्त संजय दत्त का साथ दिया जब कोई उनके साथ नहीं था । वो संजय दत्त की जिंदगी के सबसे बुरे वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं । कहा जाता है कि जब संजय जेल में थे तो मान्यता रूटीन से उनसे मिलने जाया करती थीं ।

Advertisement

मुस्लिम हैं मान्यता दत्त
मान्‍यता का जन्म 22 जुलाई 1978 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, उनका नाम दिलनवाज शेख रखा गया था । मान्‍यता, दुबई में पली बढ़ीं हैं , इंडस्ट्री में आईं तो उन्‍होने अपना नाम सारा खान रखा । कमाल आर खान की फिल्म देशद्रोही में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया था । मान्‍यता संजय दत्‍त की दूसरी पत्‍नी हैं, लेकिन मान्यता की भी पहली शादी मेराज उरर्हमान नाम के शख्‍स से हुई थी । हालांकि बाद में दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया । मान्यता को इंडस्‍ट्री में नाम कमाना थ, एक कामयाब एक्ट्रेस बनना था । लेकिन उन्‍हें अच्‍छा काम नहीं मिल रहा था । जिसके चलते उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में करनी शुरू कर दी ।

Advertisement

संजय ने खरीदे राइट्स
मान्यता और संजय की पहली मुलाकात तब हुई जब संजय दत्त ने उनकी सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स खरीद लिए थे । फिल्म को लेकर हुई मीटिंग के बाद मान्यता संजय दत्त से सीधे मिलने जाने लगीं । दोनों की फोन  पर बातें होतीं और कई बार तो वो संजय के घर जातीं । जब वो अकेले होते तो अपने हाथों से उन्हें खाना बनाकर खिलातीं । बताया जाता है कि संजय दत्‍त उन दिनों एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे । लेकिन मान्‍यता उनके लिए वो कर रहीं थीं जो नाडिया भी नहीं कर पाईं ।

2008 में शादी
बताया जाता है कि नाडिया जहां संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग किया करती थीं, तो वहीं मान्यता बिना कुछ मांगे उनका सपोर्ट सिस्‍टम बन गईं थी । इसी वजह से संजय का झुकाव मान्यता की तरफ बढ़ गया । साल 2008 में संजय दत्त ने गोवा में मान्यता दत्त से गुपचुप शादी कर ली । दोनों की शादी को 12 साल हो गए हैं, और अब ये कपल दो बच्‍चों की मिलकर परवरिश कर रहा है । लॉकडाउन में परिवार से दूर संजय दत्‍त उनकी तस्‍वीरें शेयर कर फैंस से परिवार को वैल्‍यू करने की अपील भी करते दिखे थे ।