‘बदमाश का बेटा बदमाश नहीं बनेगा’ विकास दुबे की पत्‍नी पहली बार सामने आई, बोली मैं खुद गोली…

विकास दुबे की मौत के लगभग 10 दिन बाद उसकी पत्‍नी रिचा दुबे कैमरे के सामने आई । रिचा ने विकास के साथ रिश्‍ते को लेकर भी राज खोले ।

New Delhi, Jul 24: कानपुर का हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे 10 जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया । 2 जुलाई की आधी रात को बिकरू गांव में उसे पकड़ने आई पुलिस टीम पर उसने हमला करवाया था, जिसमें 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्‍या कर दी गई, घटना में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे । विकास दुबे को उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था । कानपुर लाते हुए, उसने भागने की कोशिश की और उसे मार गिराया गया । घटना के करीब 12 दिन बाद उसकी पत्‍नी रिचा दुबे कैमरे के सामने आई, और कई खुलासे किए ।

Advertisement

पति से अलग रह रही थी रिचा दुबे
रिचा दुबे ने बताया कि वो पिछले 14 सालों से पति विकास दुबे से अलग रह रही थी । उसे पति के घर का वातावरण पसंद नहीं था, इसलिए Vikas wife1 वो अपने दोनों बच्‍चों को लेकर अपने माता-पिता के पास रहने लखनफ चली गई थी । रिचा दुबे ने बताया कि विकास उनके और बच्‍चों के खर्च का पैसा उनका भिजवाता रहता था । विकास की पत्‍नी ने बताया कि उसके और विकास के बीच सिर्फ मतलब की बातें होती थीं, वो नहीं चाहती थी कि उसके बच्‍चों पर विकास के अपराधों का काला साया पड़े ।

Advertisement

बच्‍चों का भविष्‍य बनाना एकमात्र लक्ष्‍य
रिचा दुबे ने बताया कि उसके जीवन का एकमात्र लक्ष्‍य यही था कि दोनों बेटे पढ़-लिख जाएं । उसने कहा कि वो नहीं चाहती थी कि दुनिया की बात सच हो जाए कि बदमाश का बेटा बदमाश ही बनता है । रिचा दुबे के मुताबिक उनका बड़ा vikas 56 बेटा मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने वाला है, वहीं छोटे बेटे के 10वीं में 91 फीसदी नंबर आए हैं । वो जिसक मकसद से विकास से अलग हुई थीं, वो पूरा हो रहा है । रिचा दुबे ने लोगों से अपील की कि उनके बच्‍चों को गुंडे का बेटा ना कहा जाए । विकास की कारस्‍तानियों में उनका और बच्‍चों का कोई हाथ नहीं है ।

Advertisement

मैं खुद गोली मार देती …
रिचा दुबे ने ये भी कहा कि विकास दुबे ने जिस तरह से 2 जुलाई की रात पुलिस टीम पर हमला करवाया था वो बिलकुल भी मान्‍य Vikas Dubey6 नहीं किया जा सकता है । अगर वो एक आम इंसान के नजरिए से देखें तो उसे खुद गोली मार देतीं । रिचा दुबे ने कहा कि पुलिस जनता की रक्षक होती है, विकास दुबे को उनके साथ ऐसा जघन्‍य कांड नहीं करना चाहिए था । रिचा ने उस वक्‍त अपने बच्‍चों से ये भी कहा था कि अगर विकास दुबे पुलिस द्वारा पकड़ा जाता है और जेल जाता है तो वो उनसे अपने सारे रिश्‍ते तोड़ लेंगी ।

जस बाजपेयी या किसी साथी को नहीं जानती
रिचा दुबे से जय बाजपेयी के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि वो जय बाजपेया विकास दुबे के किसी साथ को नहीं जानती । जय से उसकी मुलाकात एक बार जिला पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी । रिचा ने बताया कि इससे ज्‍यादा वो उसके बारे में नहीं जानती । उसने बताया कि वो विकास की अपराध की दुनिया से कोसों दूर थी, शादी के बाद जब उसने विकास के गलत कामों पर आवाज उठाई तो उसके साथ मारपीट की जाती थी । इसी वजह से उसने पति का घर छोड़ दिया था, और मां-बाप के साथ जाकर रहने लगी थी । रिचा दुबे ने कहा कि वो सबसे माफी मांगती है, विकास दुबे के गुनाहों की सजा उसे और उसके बच्‍चों को ना दी जाए ।