कभी भरपेट भोजन के लिये भी तरसती थी, आज करोड़ों में कमाती है भारती सिंह

भारती सिंह स्टैंडअप कॉमेडी के लिये जानी जाती हैं, इसलिये उन्हें कॉमेडी क्वीन का खिताब मिला है, आज भले भारती अपनी जिंदगी से बेहद खुश हो, लेकिन उनका बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा है।

New Delhi, Jul 30 : स्टार कॉमेडियन भारती सिंह आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं, भारती किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, आज उन्हें घर-घर में पहचाना जाता है, उनकी कॉमिक टाइमिंग का हर कोई दीवाना है, भारती टीवी जगत का बड़ा नाम बन चुकी हैं, साथ ही बॉलीवुड के कई अवॉर्ड शोज को भी होस्ट कर चुकी हैं, कुछ फिल्मों में भी उन्होने काम किया है, हालांकि उन्हें पहचाना कॉमेडियन के रुप में ही जाता है।

Advertisement

स्टैंडअप कॉमेडी के लिये फेमस
भारती सिंह स्टैंडअप कॉमेडी के लिये जानी जाती हैं, इसलिये उन्हें कॉमेडी क्वीन का खिताब मिला है, आज भले भारती अपनी जिंदगी से बेहद खुश हो, लेकिन उनका बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा है, 30 जुलाई 1986 को पंजाब के अमृतसर में पैदा होने वाली भारती से सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था, उनकी मां ने काफी मुश्किल से उन्हें पाला पोसा, उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

आधा पेट भोजन
बचपन में हालात ऐसे भी बने, कि कई बार आधा पेट भोजन करके ही सोना पड़ता था, हालांकि भारती की मां हमेशा बेटी के लिये जो बनता था करती थी, मां के साथ भारती की बांडिंग भी अलग है, जब वो एक्टिंग की दुनिया में आई, तो वजन की वजह से उन्हें खूब ताने सुनने पड़ते थे, लेकिन भारती ने अपने इसी वजन को अपना हथियार बना लिया और कॉमेडी की दुनिया की स्टार बन गई।

Advertisement

मजाक बनाते थे लोग
मोटापे की वजह से भारती सिंह का लोग मजाक बनाते थे, शुरुआत में भारती को इस बात से दुख होता था, वो रात भर छुप-छुप कर रोया करती थी, आपको बता दें भारती एक शूटर भी रह चुकी हैं, उन्हें शूटिंग में गोल्ड भी मिल चुका है, भारती ने पहली बार द ग्रेट इंडियन लाफ्टर सीजन-4 में एंट्री ली। इसके बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होने कई कॉमेडी शोज में काम किया, जिसमें कॉमेडी सर्कस, महाबली कॉमेडी सर्कस जैसे शो शामिल हैं।

हर्ष से शादी
भारती की मां बेटी की शादी को लेकर बेहद परेशान रहती थी, आखिरकार भारती ने हर्ष लिंबाचिया से शादी की, भारती को लोग क्यूट जरुर कहते थे, लेकिन बढे हुए वजन की वजह से उन्हें सच्चा प्यार किसी ने नहीं किया। ये प्यार उन्हें हर्ष से मिला, दोनों पहली बार एक कॉमेडी शो के सेट पर मिले थे, जहां भारती परफॉर्म करती थी, तो हर्ष उनके लिये स्क्रिप्ट लिखते थे। पहले दोनों की दोस्ती हुई, फिर वो प्यार में बदल गया, दोनों ने शादी का फैसला लिया, अब भारती आधुनिक सुख-सुविधाओं से भरपूर आलीशान मकान में रहती हैं।

आलीशान कमान
भारती ने अपने घर में अलग तरह के फर्नीचर का इस्तेमाल किया है, उनके घर को एक जाने-माने डिजाइनर ने डिजाइन किया है, जिसमें दो बेडरुम हैं, इस घर के दिवालों का रंग भी खास है, तो वहीं डाइनिंग एरिया और सिटिंग एरिया भी एल शेप का है, अपने घर को बनवाने के लिये भारती ने खूब ध्यान दिया है, खैर अब भारती सक्सेसफुल है, वो एक एपिसोड के 25-30 लाख रुपये लेती हैं, वहीं एक लाइव इवेंट के लिये 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं, भारती की सलाना कमाई करीब 8 करोड़ रुपये है।