अयोध्या- भूमि पूजन से पहले यहां जाएंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताया खास कारण

इस समारोह के लिये पूरे अयोध्या में तैयारियां जोरों पर है, पीएम मोदी यहां पर मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे, नींव की ईंट रखने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा।

New Delhi, Aug 03 : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले 5 अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर पीएम मोदी के हिस्सा लेने की जानकारी है, पीएम ही भूमि पूजन के दौरान राम मंदिर के लिये नींव की ईंट रखेंगे, लेकिन उससे पहले हनुमानगढी मंदिर जाएंगे, जहां वो बजरंग बली के दर्शन करेंगे, पीएम हनुमानगढी पर पूजा अर्चना कर धार्मिक अनुष्ठान का आरंभ करेंगे, ऐसा इसलिये किया जाएगा, क्योंकि मान्यता है कि भगवान हनुमान के बिना राम का कोई भी काम पूरा नहीं होता है।

Advertisement

बजरंग बली की पूजा
हनुमानगढी मंदिर के पुजारी मधुवन दास ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी हनुमानगढी मंदिर में विशेष पूजा करेंगे, उन्होने बताया कि पीएम और सीएम 5 अगस्त को अयोध्या आ रहे हैं, पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढी मंदिर में पूजा के लिये जाएंगे, इसके बाद वो राम मंदिर शिलान्यास के लिये भूमि पूजन में शामिल होंगे।

Advertisement

पहला आशीर्वाद
पुजारी ने कहा कि चूंकि हनुमान जी के आशीर्वाद के बिना कोई काम शुरु नहीं किया जाता है, ऐसे में पहला आशीर्वाद उनसे ही लिया जाएगा, ताकि मंदिर का निर्माण कार्य सुचारु रुप से हो। इससे पहले हनुमानगढी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने रविवार को कहा था कि 5 अगस्त को पीएम मोदी भूमिपूजन के लिये आ रहे हैं, उन्होने तय किया है कि पहले वो हनुमानगढी मंदिर में दर्शन करेंगे, यहां विशेष पूजा की व्यवस्था रहेगी, हमें 7 मिनट दिये गये हैं, जिसमें पीएम का आना-जाना भी शामिल है, करीब तीन मिनट पूजा में लगेंगे।

Advertisement

तैयारियां जोरो पर
मालूम हो कि इस समारोह के लिये पूरे अयोध्या में तैयारियां जोरों पर है, पीएम मोदी यहां पर मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे, Ayodhya 2 नींव की ईंट रखने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा, इस समारोह में कई राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों के शामिल होने की संभावना है।