पाक कप्तान ने भारतीय लड़की को बनाया हमसफर, शादीशुदा होने के बाद भी हो गये थे फिदा

जहीर अब्बास और रीता लूथरा की मुलाकात 80 के दशक में पहली बार इंग्लैंड में हुई थी, तब रीता वहां इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी।

New Delhi, Aug 03 : पाक क्रिकेट इतिहास में ऐसा वाकया कई बार हुई है, जब पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ी ने भारतीय मूल की लड़कियों से शादी की है, हाल ही में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने हरियाणा की शामिया आरजू से निकाह किया है, इससे पहले शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को अपना हमसफर बनाया था, हालांकि सानिया और शामिया एक ही धर्म की है, लेकिन एक लव स्टोरी ऐसी भी हैं, जब पाक क्रिकेटर से शादी करने के लिये भारत की लड़की ने अपना धर्म बदला, ये लव स्टोरी पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास की है, जिन्होने भारतीय लड़की रीता लूथरा से शादी की है।

Advertisement

पहली मुलाकात में ही हो गया प्यार
जहीर अब्बास और रीता लूथरा की मुलाकात 80 के दशक में पहली बार इंग्लैंड में हुई थी, तब रीता वहां इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी, तो जहीर काउंटी क्रिकेट खेलने के लिये इंग्लैंड में थे, रीता से मिलकर जहीर इतने खुश हुए कि उन्होने मन बना लिया, कि बस अब इसी लड़की से शादी करेंगे, वैसे आपको बता दें कि दोनों का परिवार एक-दूसरे को पहले से जानता था, जहीर के पिता और रीता के पिता काफी अच्छे दोस्त थे, भारत-पाक बंटवारे से पहले रीता के पिता केसी लूथरा पाक के फैसलाबाद में रहते थे, पाक से ही दोनों की दोस्ती थी, लेकिन जब देश का बंटवारा हुआ, तो केसी लूथरा भारत आ गये, ऐसे में जब रीता और जहीर की मुलाकात हुई, तो दोनों के परिजनों ने बेहद आसानी से इस रिश्ते को रजामंदी दे दी थी।

Advertisement

पहली पत्नी से तलाक
रीता लूथरा से मिलने से पहले ही जहीर अब्बास शादीशुदा थे, उनकी पहली शादी नसरीन से हुई थी, पहली शादी से उन्हें तीन बेटियां थी, रीता से प्यार कर बैठने के बाद जहीर अब्बास ने पहली पत्नी से तलाक लेने का फैसला लिया। पहली पत्नी को तलाक देने के बाद उन्होने रीता से शादी की।

Advertisement

रीता ने बदला धर्म
जहीर अब्बास और रीता लूथरा की शादी साल 1988 में हुई थी, शादी के साथ ही रीता ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया, और वो समीना अब्बास बन गई, रीता समीना बनकर कराची में रहकर इंटीरियर डिजाइनिंग हाउस चलाती हैं। जहीर ने पाक की ओर से 78 टेस्ट मैचों में 5062 रन बनाये, जिसमें 12 शतक दर्ज है, वहीं 62 वनडे में भी 7 शतक के साथ 2572 रन बनाये हैं।