शादी को लेकर काजोल ने बोला था एक बड़ा झूठ, अजय देवगन ने पंडित को दी थी रिश्‍वत !

एक्ट्रेस काजोल और अजय देवगन का नाम फिल्म इंडस्ट्री के उन कपल्स में शुमार है, जिनकी लव लाइफ हैप्पिली एवर आफ्टर रही है । आगे जानें इन दोनों के करीब आने से जुड़ी कई रोचक बातें ।

New Delhi, Aug 05: बॉलीवुड सिंघम किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, तो उनकी पत्नी काजोल आज भी लाखों दिलों को धड़काती हैं, जब अजय देवगन ने 19 साल पहले काजोल से शादी की थी, तो लाखों का दिल टूटा था, तो करोड़ों फैंस खुश भी हो गये थे । दोनों की शादी के 21 साल पूरे हो चुके हैं । आपको बता दें कि इस शादी की खबर तो सभी को थी, लेकिन समारोह को बेहद निजी रखा गया था, आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि दोनों के प्यार की शुरुआत कब और कहां से हुई।

Advertisement

फिल्‍म सेट पर पहली बार मिले, परिवार नहीं था तैयार  
अजय देवगन और काजोल के करीब आने की कहानी भी काफी दिलचस्प है, दोनों फिल्म हलचल की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आये थे, और देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, 24 फरवरी 1999 को दोनों ने शादी का फैसला लिया । काजोल ने बताया कि शादी के लिए अजय के पैरेंट्स तो तैयार थे लेकिन मेरे परिवार वाले इसके खिलाफ थे । वे चाहते थे कि मैं अपने करियर पर फोकस करूं. हालांकि बाद में वे मान गए ।

Advertisement

काजोल का बड़ा झूठ
काजोल ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि उन्होने अपनी शादी की वेन्यू से मीडिया और फोटोग्राफर्स को दूर रखने के लिये गलत ए़ड्रेस बता दिया था, मुंबई मिरर को दिये इंटरव्यू में काजोल ने कहा कि मुझे यकीन था कि यदि मैंने नहीं बताया तो फिर ये लोग खुद ही वेन्यू का पता लगा लेंगे, इसी वजह से मैंने गलत एड्रेस दे दिया।

Advertisement

अजय ने दी थी रिश्‍वत
काजोल और अजय देवगन की शादी दोनों के रीति-रिवाज के अनुसार हुई । काजोल ने कहा कि अजय पंजाबी हैं और मैं मराठी । काजोल ने मजेदार बात बताई कि फेरे के दौरान अजय पंडित से जल्दी करने के लिए कह रहे थे और उन्‍होने पंडित को रिश्वत देने की भी कोशिश की ।

दो मिसकैरिज हुए
काजोल ने एक इंटरव्यू में शादी के बाद के बारे में बताया कि कभी खुशी कभी गम के दौरान प्रेग्नेंट थी, लेकिन उनका मिसकैरिज हो गया । मेरे लिए वो वक्त काफी मुश्किल था । उसके बाद भी उन्‍हें एक और मिसकैरिज हो गया । लेकिन आखिर में सब कुछ ठीक हो गया । अब हमारे पास न्यासा और युग हैं । काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के हैप्‍पी कपल हैं, दोनों एक दूसरे को पूरी तरह से कॉम्‍प्‍लीमेंट करते हैं ।