राजस्‍थान: अशोक गहलोत के इस कदम ने उड़ाई बीजेपी खेमे की नींद, 40 MLA को लेकर आ रही बड़ी खबर

राजस्‍थान के सियासी संग्राम में अब डर बीजेपी खेमे को सताने लगा है, पार्टी को शंका है कि अशोक गहलोत की नजर उनके विधायकों पर है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 10: राजस्‍थान का सियासी रण अब दूसरा रंग लेने लगा है, विधायक जाने का खौफ कांग्रेस के पाले से बीजेपी के तंबू में जा घुसा है । खबर है कि राजस्‍थान में बीजेपी को डर सता रहा है, कहीं सीएम अशोक गहलोत विधायकों को प्रभावित ना कर दें । खास बात ये सामने आ रही है कि, बीजेपी ने अपने विधायकों की बाड़ाबंदी शुरू कर दी है । राजस्‍थान की राजनीति में ये नई अपडेट मायने रखती है । बड़े उथल-पुथल की आशंका जताई जा रही है ।

Advertisement

गहलोत पर आरोप
सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार अशोक गहलोत ने अपनी जादूगरी दिखाते हुए बीजेपी के विधायकों से संपर्क साधा है । यानी पहले जो बीजेपी कांग्रेस पर आरोप लगा रही थी अब वही हाल अब उसका हो गया । राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां और तेज हो गई हैं । प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से बताया जा रहा है कि बीजेपी ने अपने विधायकों को गुजरात भेजना शुरू कर दिया है । विधायकों को पोरबंदर भेजा जा रहा है ।

Advertisement

इन विधायकों पर बीजेपी की नजर
लेकिन बीजेपी अपने सभी विधायकों को नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा को बाड़ेबंदी में रख रही है । मीडिया में आई खबर के मुताबिक दक्षिण राजस्थान के आदिवासी बहुल इलाके के विधायकों और गुजरात सीमा से सटे जालोर-सिरोही जिले के बीजेपी विधायकों को गुजरात भेजा गया है । वहीं जयपुर से विशेष चार्टर विमान में 6 विधायक ऐसे भेजे गए, जिनसे गहलोत कैंप ने संपर्क करने की कोशिश की है । कुल  23 विधायक इधर से उधर भेजे गये हैं, जिसमें से इनमें से 18 को पोरबंदर भेजा गया है ।

Advertisement

गहलोत सरकार पर आरोप
बीजेपी सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक, गहलोत ने करीब 40 विधायकों से संपर्क साधा है । राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया की ओर से आरोप लगाया गया है कि गहलोत सरकार अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रही है, विधायकों को परेशान किया जा रहा है । उन्हें कानूनी मामलों में फंसाने की धमकी दी जा रही है । खरीद- फरोख्त की कोशिश की जा रही है । पुनिया ने कहा कि, सरकार कीइन हरकतों के कारण विधायकों की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है । पुनिया ने आगे कहा कि 45 विधायकों से उन्होंने बात की है और समय आने पर इसका खुलासा भी करेंगे ।

वसुंधरा राजे हैं नाराज
दरअसल बीजेपी के डर की वजह हैं वसुंधरा राजे गुट । सूत्रों के हवाले से खबर है कि गहलोत सरकार ने वसुंधरा राजे समर्थक विधायकों से ही संपर्क किया है । राजे फिलहाल नाराज हैं, ऐसे में राजे समर्थक विधायक पाला बदल सकते हैं । राजसथान विधानसभा में वर्तमान में बीजेपी के 72 विधायक हैं, जिसमें से 41 विधायक राजे के समर्थक माने जाते हैं । 41 विधायकों को विधानसभा चुनाव में टिकट वसुंधरा राजे की ओर से ही दिया गया था । 41 में से 30 राजे के बेहद करीबी है, तो 12 विधायक ऐसे हैं जिन्हें राजे का कट्टर समर्थक माना जाता है ।