सचिन पायलट कुछ बड़ा करने की तैयारी में, अशोक गहलोत के खिलाफ चली नई चाल

राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश रचने और अपनी ही पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों से घिरे हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अब एक बड़ा कदम उठाया है ।

New Delhi, Aug 10: राजस्‍थान में कुर्सी का संकट टला नहीं है, अशोक गहलोत सरकार तो संभाल ली है लेकिन सचिन पायलट अभी मानने वाले नहीं । बैकडोर से वो कुछ ऐसा करने की कोशिश में लगे हुए हैं, जिससे राज्‍य की राजनीति में उथल पुथल संभावी है । खबर आ रही है कि सचिन पायलट ने एक बार फिर कांग्रेस आलाकमान से संपर्क साधा है ।

Advertisement

पायलट का दांव
दरअसल गहलोत सरकार ने पायलट के खिलाफ दर्ज राजद्रोह की केस फाइल को बंद करा दिया है, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का Sachin pilot बड़ा गेम प्‍लान माना जा रहा है । अब सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है।बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी से बगावत करने वाले 18 विधायकों के साथ पायलट ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है । हालांकि अभी तक उन्‍हें कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है । अभी तक राहुल गांधी ऑफिस की ओर से समय नहीं दिया गया है।

Advertisement

जल्‍द मुलाकात की संभावना
सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के सम्पर्क में हैं और उन्‍हीं के जरिए वो राहुल गांधी से मिलने जा रहे हैं । sachin pilot उनके साथ उनके समर्थक विधायक भी होंगे । हालांकि राहुल गांधी की ओर से अभी तक कोई समय नहीं दिया गया ळै लेकिन संभावना है कि 14 अगस्त से पहले पायलट खेमा राहुल से मुलाकात कर सकता है । हालांकि पायलट के लिए कांग्रेस नेताओं में अब बेरुखी साफ देखी जा सकती है ।

Advertisement

कांग्रेस के दरवाजे अब बंद हैं
मामले में राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्य गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार को पायलट खेमे को लेकर पार्टी का रुख साफ किया था । दरअसल विधायक दल की बैठक में पायलट खेमे के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठी थी । हालांकि ऐसे बयान भी सामने आए थे जिसमें वापसी करने वाले विधायकों के फिर से पार्टी में स्वागत की बात कही गई थी । लेकिन ये भी स्‍पष्‍ट रूप से कहा जा रहा है कि पायलट के मान मनौव्‍वल का समय निकल चुका है । पार्टी ने अब अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं ।