सचिन पायलट की ‘सम्‍मानजनक’ घर वापसी, लेकिन क्‍या अशोक गहलोत रहेंगे सीएम ?

राजस्‍थान कांग्रेस में मची घमासान अब थम गई सी लगती है, आलाकमान से मुलाकात के बाद सचिन पायलट की घर वापसी तय है, लेकिन राज्‍य के सीएम को क्‍या अपडेट हे, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 11:राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर शुरू हुई लड़ाई अब लगभग खतम होती नजर आ रही है । सोमवार को पार्टी आलाकमान के दखल के बाद, पायलट खेमे से मुलाकात के बाद अब सचिन पायलट की घर वापसी तय हो गई है । लगभग एक महीने की बगावत के बाद सचिन अब वापस हाथ थामेंगे । बागी नेता ने ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की ।

Advertisement

कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन
सचिन पायलट की मांगों को आलाकमान द्वारा गौर से सुना गया और उनकी समस्‍याओं को सवालों को वाजिब मानते हुए कांग्रेस की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है । ये कमेटी सचिन पायलट की सभी समस्याओं का समाधान करेगी । इस मुलाकात के बाद बताया जा रहा है कि सचिन पायलट मान गए हैं और जल्द ही वो कांग्रेस में किसी बड़े पद पर दिखाई दे सकते हैं । सचिन पायलट आज शाम चार बजे तक जयपुर पहुंचेंगे, पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के करीब एक महीने के बाद पायलट राजस्थान वापस लौट रहे हैं ।

Advertisement

आगे क्या होगा?
सोमवार को सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर आलाकमान का धन्‍यवाद किया, और वापसी के संकेत दिए । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सचिन पायलट और उनके साथी विधायकों से मुलाकात की थी । कह सकते हैं कि 14 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले ही कांग्रेस ने अपने बिखरे हुए घर को समेट लिया है । वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत से भी बात की है, वो भी हॉर्स ट्रेडिंग मामले में नरमी बरतने को तैयार हैं । राज्‍य के सीएम को लेकर कोई परिवर्तन नहीं होने जा रहा है, अशोक गहलोत ही मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे ।

Advertisement

कैसे माने सचिन पायलट?
सचिन पायलट ने राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद सोमवार को मीडिया से बात की । सचिन ने कहा – पार्टी पद देती है तो ले भी सकती है । हम आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रहे थे । बहरहाल अब मामले में इस बात पर मंथन होगा कि सचिन पायलट की पार्टी में सम्मानजनक वापसी कैसे हो, क्‍या पार्टी की ओर से उन्हें केंद्रीय नेतृत्व में कोई पद दिया जा सकता है, इसकी भी अटकलें तेज हैं ।बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के करीबियों को मंत्रिमंडल में बड़ा पद मिल सकता है, आने वाले समय में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री पद का आश्वासन मिला है ।