जब राष्ट्रपति ने सबके सामने शबाना आजमी को कर लिया था किस, एक्ट्रेस को झेलना पड़ा था बड़ा विरोध

शबाना आजमी का किस वाला किस्‍सा जमकर सुर्खियों में रहा, मुसलमान समुदाय ने इसका जमकर विरोध किया था । क्‍या है पूरा मामला, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 12: फिल्मों में बॉलीवुड कलाकार अकसर रोमां‍टिक सीन करने के लिए एक दूसरे के करीब आ जाते हैं, पर्दे पर ये सब करना उनके काम का हिस्‍सा है । कई बार कलाकारों को किस सीन, इंटिमेट सीन भी करने पड़ते हैं, लेकिन ये सब मनोरंजन के लिए किए जाते हैं, सीन को जीवंत बनाने के लिए किए जाते हैं । ना तो ऐसे सीन करने में कलाकारों को कोई परेशानी होती है और ना ही देखने वाले को । लेकिन इन्‍हीं सितारों के रियल लाइफ किस जमकर चर्चा में रहते हैं । कुछ ऐसा किस्‍सा शबाना आजमी के साथ भी हो चुका है ।

Advertisement

शबाना की तस्‍वीर पर मचा था हंगामा
दरअसल ये किस का हिस्‍सा बेहद हाई प्रोफाइल है । क्‍योंकि शबाना आजमी को किस करने वाले कोई आम शख्‍स या सेलिब्रिटी नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला थे । दोनों की किस करते हुए तस्‍वीर उस वक्‍त सार्वजनिक रूप से देखी गई और इस तस्वीर पर खूब हंगामा बरपा था।

Advertisement

मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध
शबाना की ये तस्वीर जब मीडिया में आई तो कुछ मुस्लिमं संगठनों ने इसे शर्मनाक बताते हुए शबाना आजमी की जमकर आलोचना की थी। मुसलमान धर्म के नुमाइंदों का कहना था कि शबाना की इस हरकत ने पूरे मुस्लिम समुदाय को शर्मिंदा किया है। उस दौरान कई समाचार पत्रों और टीवी चैनल्‍स पर यह तस्‍वीर बहस का मुद्दा बन गया था।

Advertisement

नहीं दी कोई सफाई
हालांकि समय बीत गया औऱ ये बात भी लोग भूल गए । शबाना आजमी को लेकर उठा ये विवाद भी शांत हो गया। लेकिन आजमी की ओर से इस मामले पर कोई सफाई नहीं दी गई । उनके लिए टीवी और धर्म संगठनों का ये हो – हल्‍ला बेमतलब का था । ये किस बेहद ही साधारण था, एक साथ चलते हुए अफीकी राष्‍ट्रपति ने शबाना की ओर अपना ग्रेटीट्यूड शो करते हुए उनके गाल पर एक किस कर दिया था ।