क्‍या बीजेपी में शामिल हो रहे हैं शरद पवार के पोते पार्थ? परिवार चुप तो वहीं भाजपा ने दी ये सफाई

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता और शरद पवार के पोते पार्थ पवार को लेकर राजनीतिक गलियारों में खुसफुसाहट तेज है । बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर क्‍या है अपडेट, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 17: एनसीपी के नेता और शरद पवार के पोते पार्थ पवार क्‍या बीजेपी में शामिल हो रहे है, पिछले कुछ दिनों से लगातार ये अटकलें लग रही हैं । पार्थ ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके बाद उन्‍हें एनसीपी शीर्ष से फटकार लगी थी । उसके बाद से ही पार्थ को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं । पार्थ ने राम मंदिर को लेकर भी कुछ ऐसी बातें लिखीं जिसके बाद से उनके बीजेपी में जाने की खबरें सामने आने लगीं । लेकिन इसमें कितना सच है, आगे पढ़ें ।

Advertisement

पार्थ को कहा गया बचकाना
सुशांत मामले में सीबीआई जांच की मांग करने पर पार्थ पवार को एनसीपी प्रमुख ने बचकाना बताया था । शरद पवार की ओर से कहा गया कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में पूरी तरह से सक्षम है। वहीं बीजेपी में जाने की अटकलों पर बीजेपी का भी रिएक्‍शन आया है । भाजपा ने ऐसी किसी भी अटकल से इनकार किया है । पार्टी की ओर से साफ किया गया है कि पार्थ पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं । पुणे से भाजपा सांसद गिरीश बापट ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर मीडिया से बाततचीत में कहा – पार्थ भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं और हम उन्हें अपनी पार्टी में नहीं लेंगे।

Advertisement

नारायण राणे ने की थी वकालत
जबकि भाजपा नेता नारायण राणे ने पार्थ पवार की वकालत की थी । शरद पवार की ओर से पार्थ को फटकार के बाद राणे ने कहा – पार्थ मैच्योर है, 18 साल से अधिक उम्र का है और मावल लोकसभा चुनाव लड़ता है । कुछ समय पहले ही पार्थ ने अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में भी विचार व्यक्त किए और कहा कि यह हिंदू आस्था का “पुनर्स्थापन” और “लंबी कड़वी लड़ाई का अंत” है।हालांकि इसे लेकर भी अटकलें लगने लगीं, लेकिन बापट ने इस पर कहा कि पार्थ अकेला नहीं है जो जय श्री राम कहता है, पूरी दुनिया कहती है।

Advertisement

एनसीपी नेता का बयान
वहीं मसले में एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने बयान दिया है, उन्‍होने कहा – पार्टी और पवार परिवार के बीच सब ठीक है। शरद पवार बनाम अजीत पवार की लड़ाई सच नहीं है … और यह मुद्दा पवार साहब की टिप्पणी के बाद खत्म हो चुका है। वहीं जालना में, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी कहा कि पवार परिवार एक आदर्श परिवार है और एकजुट है … पवार साहब वरिष्ठतम नेता हैं । कोल्हापुर में पार्थ के मामा विजया पाटिल ने भी कहा –  “पार्थ एक संवेदनशील युवक है, लेकिन मुझे यकीन है कि वह सब कुछ भूल जाएगा। आखिरकार, शरद पवार उनके दादा हैं।